ताज़ा खबर
 

Jio 4G Phone की प्री बुकिंग शुरू होने वाली है, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं फोन बुक

Diwali 2017, Jio Mobile Phone 1500 Booking: पहली प्री बुकिंग में 60 लाख से ज्यादा लोगों ने जियो फोन की प्री बुकिंग की थी।

Jio Phone Booking: जियो फोन की प्री बुकिंग करने के लिए रिलायंस जियो की वेबसाइट jio.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

रिलायंस जियो के जियो फोन की प्री बुकिंग दोबारा शुरू होने वाली है। पहली बुकिंग में 60 लाख से ज्यादा जियो फोन की बुकिंग की गई थी। अभी उनकी डिलीवरी चल रही है। कंपनी दिवाली तक सभी फोन्स की डिलीवरी करने की कोशिश कर रही है। पीटीआई ने रिलायंस जियो के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया है कि जियो फोन की प्री बुकिंग दिवाली के बाद शुरू हो सकती है। जियो के एक रिटेल पार्टनर ने बताया है कि जियो फोन के दूसरे फेज की प्री बुकिंग दिवाली के बाद अक्टूबर के आखिर में या फिर नवंबर की शुरुआत में शुरू हो सकती है। हालांकि रिलायंस जियो ने अपनी तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

ऐसे करें JIO 4G Phone Booking ऑनलाइन बुकिंग
1- सबसे पहले Myjio ऐप या www.jio.com पर जाएं। यहां प्री बुकिंग का ऑप्शन आ रहा होगा। प्री बुकिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें।
2- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर, पिन कोड आदि जरूरी डिटेल्स भर दें और प्रोसीड पर क्लिक करें।
3- अब यहां 500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देने के कई विकल्प आएंगे। इनमें से कोई भी एक विकल्प चुनें।
4- पेमेंट होने के बाद स्क्रीन पर इसकी कन्फर्मेशन का मैसेज आएगा, कि आपका फोन बुक किया जा चुका है। इसके अलावा बुकिंग के समय दिए गए मोबाइल नंबर पर भी मैसेज आएगा।

इसकी ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए किसी भी जियो स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा। इसके अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर पूरे भारत में एक ही जियो फोन लिया जा सकता है। अगर आप सोच रहे हैं कि एक ही आधार कार्ड से अलग अलग जगह जाकर एक से ज्यादा फोन बुक करा सकते हैं तो आप गलत हैं, क्योंकि एक बार जब आप अपना आधार कार्ड दे देंगे तो यह जियो के ऑनलाइन डेटा में आ जाएगा और फिर पूरे देश में कहीं भी आधार कार्ड से दूसरा फोन बुक नहीं किया जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App