scorecardresearch

Disney Plus Hotstar Subscription Plan 2022: 499 रुपये महीने में देखें अनलिमिटेड कॉन्टेन्ट

disney plus hotstar subscription plan: डिज्नी+हॉटस्टार के प्लान की पूरी लिस्ट देखें, इनकी कीमत 49 रुपये हर महीने से शुरू होती है।

price of disney plus hotstar subscription
disney plus hotstar subscription plans with price डिज्नी + हॉटस्टार के प्रीमियम प्लान की कीमत 1,499 रुपये है।

Disney+ Hotstar देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय OTT प्लैटफॉर्म में से एक है। डिज्नी+हॉटस्टार पर लगातार नई वेब सीरीज, फिल्में और नए टीवी शो रिलीज होते रहते हैं। हॉटस्टार पर IPL, Cricket Match Series का भी लाइव टेलिकास्ट होता है। यही एक बड़ी वजह है कि देश में हॉटस्टार के लाखों यूजर्स हैं। डिज्नी+ हॉटस्टार के सब्सक्रिप्शन प्लान की बात करें तो ये काफी किफायती हैं। इस प्लैटफॉर्म पर आपको ना केवल डिज्नी और हॉटस्टार बल्कि HBO, Fox, Showtime, Pixar का कॉन्टेन्ट भी देखने के लिए उपलब्ध है। यानी आप एक ही प्लैटफॉर्म पर अलग-अलग वैरायटी का कॉन्टेन्ट देख सकते हैं।

Disney+ Hotstar PlansPriceNumber of DeviceResolution
मोबाइल499 रुपये1एचडी
सुपर899 रुपये2एचडी
प्रीमियम1499 रुपये44K

Disney Plus Hotstar Plans

Disney + Hotstar Subscription Plan 2022 List with Price डिज्नी+ हॉटस्टार के पास कुल 5 सब्क्रिप्शन प्लान मौजूद हैं। कंपनी 49 रुपये की शुरुआती कीमत से लेकर 1,499 रुपये तक के प्लान ऑफर करती है। हम आपको बता रहे हैं हॉटस्टार के सभी सब्सक्रिप्शन प्लान के बारे में विस्तार से…

Disney+ Hotstar Mobile Rs 499 per year

499 रुपये वाले डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल प्लान की वैलिडिटी 1 साल है। यह एक मोबाइल स्पेशल प्लान है यानी आप बड़ी स्क्रीन जैसे टीवी पर हॉटस्टार एक्सेस नहीं कर पाएंगे। इस प्लान में भी सभी कॉन्टेन्ट जैसे लाइव स्पोर्ट, हॉटस्टार स्पेशल, डिज्नी टाइटल, अमेरिकन टीवी शो और मूवी का एक्सेस मिलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स मोबाइल के अलावा लैपटॉप पर भी कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते हैं।

डिज्नी+हॉटस्टार के इस प्लान की सबसे खास बात है कि यह एक साल की मेंबरशिप ऑफर करता है। यूजर्स इस प्लान के साथ एचडी (1080 पिक्सल) पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते हैं।

Disney+ Hotstar Super Rs 899 per year

बात करें 899 रुपये वाले हॉटस्टार प्लान की तो इसकी वैलिडिटी एक साल है। इस प्लान में यूजर्स मोबाइल और टीवी दोनों पर हॉटस्टार चला सकते हैं। इसमें लाइव स्पोर्ट, हॉटस्टार स्पेशल,डिज्नी टाइटल, अमेरिकन टीवी शो और मूवी के अलावा एक साथ दो स्क्रीन पर कॉन्टेन्ट एक्सेस करने का ऑप्शन मिलता है। यानी यूजर्स एक साथ दो डिवाइस पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम कर सकते हैं।

यह प्लान मोबाइल, लैपटॉप और टीवी पर सपोर्टेड है। खास बात है कि इस सुपर प्लान के साथ यूजर्स कॉन्टेन्ट को फुलएचडी (1080 पिक्सल) रेजॉलूशन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। 899 रुपये वाले हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान में डॉल्बी 5.1 ऑडियो क्वाॉलिटी ऑफर की जाती है। स्पोर्ट्स के अलावा बाकी कॉन्टेन्ट देखने पर आपको इस सब्सक्रिप्शन प्लान में एड देखने को नहीं मिलेगा।

Disney+ Hotstar Premium Rs 1499 per year

1,499 रुपये वाले डिज्नी+हॉटस्टार वाले प्लान एक प्रीमियम प्लान है। इसमें भी टीवी और मोबाइल पर कॉन्टेन्ट एक्सेस कर सकते हैं। खास बात है कि इस प्लान में एक साथ 4 टीवी स्क्रीन पर हॉटस्टार को एक्सेस किया जा सकता है। इस प्लान में लाइव स्पोर्ट्स, हॉटस्टार स्पेशल, डिज्नी टाइटल, अमेरिकी टीवी शो और मूवी का एक्सेस मिलता है।

इस प्लान में यूजर्स को 4K रेजॉलूशन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम किया जा सकता है। प्लान में यूजर्स के एड-फ्री कॉन्टेन्ट प्रोवाइड कराया जा सकता है। यूजर्स एक साथ चार डिवाइस पर हॉटस्टार का मजा इस प्लान के साथ ले सकते हैं। यूजर्स 4K (2160 पिक्सल) पर कॉन्टेन्ट देख सकते हैं। प्लान में मैक्सिसम ऑडियो क्वॉलिटी डॉल्बी 5.1 मिलती है।

Disney+ Hotstar (No Subscription) Free

बात करें फ्री डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन की तो यूजर्स बिना सब्सक्रिप्शन लिए भी बहुत सारे कॉन्टेन्ट को हॉटस्टार पर एक्सेस कर सकते हैं। अगर आप सब्सक्रिप्शन पर पैसे खर्च नहीं करना चाहते तो भी पुराने टीवी शो, वेब सीरीज और कॉन्टेन्ट देख पाएंगे। लेकिन इस दौरान आपको बीच में विज्ञापन दिखेंगे।

इस फ्री प्लान में डिज्नी + हॉटस्टार पर आपको चुनिंदा शो और मूवी एड के साथ देखने को मिलेंगी। इसके अलावा 5 मिनट के लिए लाइव स्ट्रीमिंग भी इस प्लान में फ्री ऑफर की जाती है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X