ताज़ा खबर
 

Dish TV ग्राहकों को देगी सौगात, 599 रुपये में स्मार्ट स्टिक, Android सेट टॉप बॉक्स भी होगा लॉन्च

डिश टीवी इंडिया अगले कुछ सप्ताह में एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाने की योजना बना रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में बदलते परिदृश्य की वजह से हम यह कदम उठा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: September 24, 2019 11:15 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

DTH operator, smart stick, android set top boxes, डायरेक्ट टु होम (डीटीएच) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डिश टीवी इंडिया अगले कुछ सप्ताह में एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स लाने की योजना बना रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि मनोरंजन क्षेत्र में बदलते परिदृश्य की वजह से हम यह कदम उठा रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा डीटीएच आपरेटर आनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्म पर बड़ा दांव लगा रहे हैं। कंपनी को उम्मीद है कि इसके जरिये वह आने वाली प्रतिस्पर्धा में मजबूती से टिकी रह सकेगी और अपने प्रीमियम ग्राहकों को कायम रख सकेगी।

डीटीएच आपरेटर ने दावा किया कि उसके 2.3 करोड़ ग्राहकों में से 30 से 35 प्रतिशत प्रीमियम की श्रेणी में आते हैं क्योंकि ये मासिक 400 रुपये से अधिक का खर्च करते हैं। डिश टीवी इंडिया के कॉरपोरेट प्रमुख (विपणन) सुखप्रीत सिंह ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हम नए प्रौद्योगिकी विकास की निगरानी कर रहे हैं और उसके हिसाब से कदम उठा रहे हैं।

अगले कुछ सप्ताह में नई पीढ़ी के मीडिया मनोरंजन के इच्छुक उपभोक्ताओं के लिए एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स पेश करने जा रहे हैं। इसके अलावा हम 599 रुपये में स्मार्ट स्टिक भी लाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि अगले डेढ़ से दो साल में उसके 20 प्रतिशत ग्राहक आनलाइन स्ट्रींिमग सेवाओं का इस्तेमाल करने लगेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रेलवे ने रद्द कर दीं आज चलने वाली 233 ट्रेन, 384 के बदल डाले रूट
2 फिंगरप्रिंट हुआ पुराना, अब कान को स्कैन करके खुल जाएंगे स्मार्टफोन!
3 चुपके से आपकी बातें सुन रहे ये मोबाइल ऐप, तुरंत करें डिलीट! Google ने भी ऐप स्टोर से हटाया
यह पढ़ा क्या?
X