ताज़ा खबर
 

Dish TV Hybrid Set-Top Box: टीवी पर मिलेगा गूगल प्ले स्टोर वाले ऐप्स का मजा, AIRTEL Xstream को मिलेगी टक्कर!

प्रतिस्पर्धा की बात करें तो मौजूदा समय में डिश एसएमआरटी हब का मुकाबला,एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स से है यह भी 3999 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा Jio 4K सेट-टॉप बॉक्स भी कॉम्पटिशन में है।

Dish Tv, Airte Digital TVसांकेतिक तस्वीर।(सोशल मीडिया)

डीटीएच की सेवा से मिलने वाले टीवी चैनल्स अब गुजरी हुई बातें हो गई हैं। डीटीएच के जरिए अब यूजर्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म एक्सेस करने की भी सुविधा मिलने लगी है। हमने हाल ही में देखा कि प्रमुख डीटीएच सर्विस देने वाली कंपनी एयरटेल डिजिटल टीवी ने अपने ग्राहकों के लिए एक हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स पेश किया था ताकि वे अपने डीटीएच सदस्यता के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म का भी आनंद ले सकें। इस कड़ी में बाजार में एक और डीटीएच कंपनी डिश टीवी ने भी डिश एसएमआरटी किट पेश किया है। जो ग्राहकों को यही सुविधा देगा। लेकिन ऐसे में सवाल यह है कि डिश टीवी हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स, एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स या बाजार में अन्य सेट अप बॉक्स से अलग कैसे है।

फीचर औैर दाम: डिश एसएमआरटी हब हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स में एंड्रॉइड टीवी सपोर्ट है। इसका मतलब यह है कि डिश टीवी के ग्राहक अपने टीवी पर Google ऐप का उपयोग कर सकते हैं। उनके पास Google Play Store एक्सेस भी होगा जिससे वो चाहे तो और भी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें पहले से Google Assistant, YouTube, Watcho, Amazon Prime Video, VOOT, ZEE5 और Alt Balaji जैसे ऐप मौजूद है। इसके अलावा आप नेटफ्लिक्स भी डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रतिस्पर्धा की बात करें तो मौजूदा समय में डिश एसएमआरटी हब का मुकाबला,एयरटेल एक्सस्ट्रीम बॉक्स से है यह भी 3999 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा Jio 4K सेट-टॉप बॉक्स भी कॉम्पटिशन में है।अगर एयरटेल डिजिटल टीवी और डिश टीवी की तुलना करें तो दोनों डीटीएच ऑपरेटर अपने हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स में लगभग एक ही तरह की सुविधाएं दे रहे होते हैं, और इसलिए उपभोक्ता उसी तरह से ओटीटी ऐप का उपयोग कर पाएंगे।

रोज आते रहेंगे पेटीएम में 100 रुपए कैश, जानिए कैसे लगाए अपने मोबाइल को काम पर

अगर ग्राहक हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स खरीदते हैं, तो उन्हें संबंधित डीटीएच कनेक्शन भी मिल जाएगा। इस मामले में वह एयरटेल डिजिटल को पीछे छोड़ता नजर आता है। यही नहीं डिश टीवी एक नए त्यौहार की पेशकश के तहत पुरानी कीमतों पर चैनल भी दे रहा है, इस प्रकार यह अपने डीटीएच कनेक्शन को इच्छुक ग्राहकों के लिए और अधिक आकर्षक है।

अपने मोबाइल पर गेम खेलिए और रोज 100 रुपए पेटीएम कैश पाइये, जानिए और कैसे करें घर बैठे लाखों रुपए की कमाई

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 7 करोड़ मोबाइल फोन यूजर्स के नंबर 31 अक्टूबर को जाएंगे बंद! जानिए क्या उठाएं कदम
2 RELIANCE JIO ने यूजर्स को दिया झटका, खत्म किए ये दो प्रीपेड RECHARGE PACK
3 रेलवे ने कैंसिल कीं 250 से ज्यादा ट्रेन, 170 से ज्यादा के बदले रूट और टाइम
ये पढ़ा क्या?
X