ताज़ा खबर
 

व्हॉट्सऐप की टक्कर पर मैसेजिंग सर्विस लाएगी Paytm, होंगे ऐसे फीचर्स

पेटीएम ऐप पर पहले से ट्रैवल बुकिंग से लेकर शॉपिंग तक की सुविधा दी जा रही है।

Paytmपेटीएम के वर्तमान में 22.5 करोड़ यूजर्स हैं।

भारत की दिग्गज डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm जल्द ही फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए मैसेजिंग सर्विस लाने की योजना बना रही है। हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि यह सर्विस अगस्त माह की अंत तक लॉन्च हो सकती है। सॉफ्टबैंक और अलीबाबा की हिस्सेदारी वाली पेटीएम अपनी ऐप में दी गई इस सर्विस के जरिए भारत के लोगों को आकर्षित करने की कोशिश करेगी। पेटीएम ऐप पर पहले से ट्रैवल बुकिंग से लेकर शॉपिंग तक की सुविधा दी जा रही है।

कैसी होगी पेटीएम की मैसेजिंग सर्विस:

पेटीएम की मैसेजिंग सर्विस के जरिए यूजर्स ऑडियो, वीडियो और टैक्स्ट फाइल भेजी जा सकेंगी। पेटीएम के वर्तमान में 22.5 करोड़ यूजर्स हैं। खुद व्हॉट्सऐप भी भारत में डिजिटल पेमेंट सर्विस शुरू करने की योजना बना रहा है। इससे पहले, देश की ही एक और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Hike ने देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए अपनी ऐप में ही इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट सर्विस की सुविधा दी थी।

पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अचानक 500 और 1000 रुपए के नोटों का प्रचलन बंद करने की घोषणा के बाद भारत में ई-पेमेंट्स का चलन काफी बढ़ा है। तब से पेटीएम की बाजार हिस्‍सेदारी तेजी से बढ़ी है। वॉलस्‍ट्रीट जनरल ने सबसे पहले पेटीएम की इस योजना का खुलासा किया है। हालांकि कंपनी की ओर से इस मामले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy J7 Pro स्मार्टफोन सेल के लिए हुआ उपलब्ध, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Samsung independence day sale: सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर मिलेगा 20,000 रुपये तक ऑफर
3 हैकरों ने 30 मिनट में ईवीएम को किया हैक, 2014 के चुनाव में इस्तेमाल हुईं थी ये मशीनें
ये पढ़ा क्या?
X