ताज़ा खबर
 

फोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्‍च क‍िया एलसीडी टीवी, कीमत 3999 रुपए, जान‍िए फीचर्स

भारत का सबसे सस्ता टीवी होने का दावा करने वाले D1 एलसीडी टीवी में 48.3 सेमी या 19 इंच का डिस्प्ले लगा है। इस डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1366 X 768 पिक्सल का है।

Author November 27, 2018 7:28 PM
गेम्स के शौकीनों का भी कंपनी ने ख्याल रखा है। इसमें इनबिल्ट गेम दिए गए हैं।

मोबाइल बनाने वाली कंपनी डीटेल ने भारत में अपना एक किफायती एलसीडी टीवी लॉन्च कर दिया है। इस टीवी की कीमत केवल 3,999 रुपये है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता टीवी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि D1 टीवी कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया पहला एलसीडी टीवी है। वितरकों/भागीदारों के लिए D1 टीवी डीटेल के मोबाइल ऐप और B2B अड्डा डॉट कॉम पर उपलब्ध है। अन्य कारणों के अलावा बजट के अभाव में आज भी भारत की 33 फीसदी से अधिक आबादी की टेलीविजन तक पहुंच नहीं बन पाई है। सरकार 2018 के दिसंबर तक प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने के लिए कई कारगर कदम उठा रही है, इस लिहाज से टीवी बाजार भी अच्छी-खासी दर से विकसित होने की तैयारी कर रहा है।

डीटेल के प्रबंध निदेशक योगेश भाटिया ने कहा, “टीवी की बढ़ती कीमत के कारण किफायती टीवी के बाजार में एक बड़ा खालीपन है। डीटेल D1 टीवी पेश कर हम इस खालीपन को अपने मिशन ‘हरघरटीवी’ के जरिए दूर करने की तैयारी कर चुके हैं। हमने हमेशा किसी अन्य ब्रांड के उत्पादों से आगे बढ़ जाने के लिए उत्पाद नहीं बनाए हैं, बल्कि वहां मौजूदगी दर्ज कराई है जहां कोई भी ब्रांड नहीं है। हम अपने D1 टीवी के जरिए देश के दूर दराज इलाकों में पहुंच बनाने का लक्ष्य रखते हैं और लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं।”

भारत का सबसे सस्ता टीवी होने का दावा करने वाले D1 एलसीडी टीवी में 48.3 सेमी या 19 इंच का डिस्प्ले लगा है। इस डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1366 X 768 पिक्सल का है। यह ए प्लस ग्रेड के पैनल के साथ आता है जिससे साफ पिक्चर क्वालिटी मिलती है। इसका कंट्रास्ट रेशियो 3,00,000:1 है। टीवी में कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर एक एचडीएमआई और एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इस टीवी के पैनल के किनारों पर दो स्पीकर लगे हुए हैं। इसमें 8 वाट के दो स्पीकर दिए गए हैं। गेम्स के शौकीनों का भी कंपनी ने ख्याल रखा है। इसमें इनबिल्ट गेम दिए गए हैं। इस टीवी के साथ कंपनी 1 साल की ऑन साइट वारंटी दे रही है। मतलब अगर आपका टीवी एक साल तक खराब हो जाता है तो कंपनी का इंजीनियर आपके घर जाकर टीवी को ठीक करके आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App