ताज़ा खबर
 

December Global Festivities: देखिए कैसे कार्टून्स के साथ Google Doodle ने शुरू किया क्रिसमस सेलिब्रेशन

December Global Festivities 2017 Google Doodle: गूगल ने सेलिब्रेशन पर पहली कार्टून सीरीज में पेंगुइन और तोते को दिखाया है। आज इसमें 3 इमेज बनाई गई हैं।

चौथी शताब्दी के मध्य में वेस्टन क्रिसचन चर्च ने 25 दिसंबर को क्रिसमस दिवस रखा था।

25 दिसंबर को क्रिसमस है। गूगल ने अपनी डूडल सीरीज के साथ इसे सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया है। गूगल ने अपना डूडल पेंगुइन और तोते पर बनाया है। दरअसल गूगल ने इसे लेकर 3 एनिमेटिड इमेज बनाई हैं। पहली इमेज में पेंगुइन और तोता दोनों फोन पर बात कर रहे हैं। पेंगुइन के साथ एक और भी पेंगुइन है। पेंगुइन के पीछे 4 कैंडिल भी जल रही हैं। इस इमेज से लग रहा है कि दोनों मिलने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके बाद जब इमेज पर क्लिक करते हैं तो दूसरी इमेज खुल जाती है। दूसरी इमेज में पेंगुइन सूटकेस पैक कर रहा है। वह सूटकेस को बंद करने वाला है और दूसरा पेंगुइन कुछ पढ़ रहा है। उसके पास भी एक बैग रखा है। इसमें सर्दियों को भी दिखाया गया है। पेंगुइन ने कैप लगा रखा है। इसके बाद जब अगली इमेज पर क्लिक करते हैं तो इसमें कई गिफ्ट बॉक्स दिखाई देते हैं।

इसके अलावा एक फोटो फ्रेम भी है, जिसमें दो पेंगुइन और दो तोते हैं। इसमें 4 गिफ्ट बॉक्स हैं। इनमें से एक पर 18, एक पर 25, एक पर 31 और एक पर 1 लिखा है। इसमें से 18 वाला बॉक्स खुल हुआ है। गूगल के मुताबिक त्योहार के मौसम में भाई-बहन मिलकर एक दूसरे के साथ टाइम बिताने के लिए बहुत उत्साहित हैं। जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए और जानिए कि अगले हफ्ते में और कितना मजा करता है ये पेंगुइन परिवार। आपको बता दें कि क्रिसमस दिवस यीशु मसीह के जन्म का उत्सव है, लेकिन वास्तव में बाइबल में इनके जन्म की कोई आधिकारिक तारीख दर्ज नहीं है। चौथी शताब्दी के मध्य में वेस्टन क्रिसचन चर्च ने 25 दिसंबर को क्रिसमस दिवस रखा था।

जानिए गूगल असिस्टेंस हिंदी में कैसे करता है काम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App