scorecardresearch

Dating APP:अब 30 से 49 की उम्र वालों के लिए चार्ज कम करने जा रहा Tinder

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म ने ब्राजील को छोड़कर हर देश में युवा उपयोगकर्ताओं की तुलना में 30 से 49 वर्ष के बीच के उपयोगकर्ताओं से औसतन 65.3% अधिक शुल्क लिया है।

Tinder
अब Tinder 30 से 49 की उम्र वालों के लिए चार्ज कम करने जा रहा है। (फाइल फोटो)

डेटिंग ऐप टिंडर ने घोषणा की है कि वह इस साल दूसरी तिमाही के अंत तक टिंडर पुराने उपयोगकर्ताओं से टिंडर+ का उपयोग करने के लिए अधिक शुल्क लेना बंद कर देगा। इसी बीच में मोज़िला एंड कंज्यूमर इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म ने ब्राजील को छोड़कर हर देश में युवा उपयोगकर्ताओं की तुलना में 30 से 49 वर्ष के बीच के उपयोगकर्ताओं से औसतन 65.3% अधिक शुल्क लिया है। जिसके बाद ही डेटिंग ऐप का यह फैसला आया है।

टिंडर ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि उसने अपने युवा उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग दरों पर सब्सक्रिप्शन की पेशकश की ताकि स्कूल में या अपने करियर की शुरुआत में टिंडर को अफोर्डेबल बनाया जा सके। साथ ही ऐप पूरी तरह से उम्र के हिसाब से ही चार्ज वसूलने के बारे में सोच रहा है।

डेटिंग ऐप के अनुसार, पिछले साल हमने यूएस ऑस्ट्रेलिया और हाल ही में यूके में युवा सदस्यों के लिए कम कीमतों की पेशकश बंद कर दी थी। हाल ही में घोषणा की थी कि इस साल की दूसरी तिमाही के अंत तक सभी बाजारों में अपने सभी सदस्यों के लिए आयु आधारित मूल्य निर्धारण को समाप्त कर देंगे।

यह सुविधाओं देता है यह ऐप
ऑनलाइन डेटिंग प्लेटफॉर्म तीन स्तरों की सदस्यता (टिंडर प्लस, टिंडर गोल्ड और टिंडर प्लेटिनम) और सुपर लाइक और बूस्ट जैसी ला कार्टे सुविधाएं प्रदान करता है। 2022 में, कंपनी एक ला कार्टे आधार पर ‘सी हू लाइक यू’ और ‘पासपोर्ट’ सुविधाओं की पेशकश करने के तरीकों का परीक्षण कर रही है।

यह भी पढ़ें: फिल्‍मी सितारों के बीच लोकप्रिय हुआ यह Dating app, जान्हवी कपूर, वाणी कपूर, नेहा शर्मा के साथ हॉलीवुड कलाकार भी हैं सदस्य

टिंडर कॉइन्‍स शुरू करने की योजना
टिंडर ने अपने ब्‍लॉग पोस्‍ट में यह भी कहा कि वह कॉइन का संयोजन और कार्टे सुविधाओं का एक विस्तारित सेट सदस्‍यों के लिए शुरू करने की योजना बना रहा है। जिससे उनकी आवश्‍यकताओं की पूर्ति होगी और यह बस कुछ बाजारों के लिए ही उपलब्‍ध है। कंपनी इसे दुनियां भर के लिए तीसरी तिमाही में शुरू करने की योजना बना रही है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट