X

Jio Phone Exchange Offer: 501 की जगह देने होंगे 1095 रुपये, जानिए क्‍यों

नया जियो फोन लेने के लिए ग्राहकों को 501 रूपये की जगह कुल 1095 रूपये देने होंगे। रिलायंस जियो की ओर से बताई गई वजह से मुताबिक यह एक कॉम्बो ऑफर है।

रिलायंस जियो ने अपनी वार्षिक आम बैठक में मॉनसून ऑफर का ऐलान कर दिया है। साथ ही कंपनी ने शर्तों का भी खुलासा कर दिया है। पहले कहा जा रहा था कि नया जियो फोन मात्र 501 रूपये में मिलेगा, लेकिन अब इसके लिए ग्राहकों को कुल 1095 रूपये देने होंगे। रिलायंस जियो की ओर से बताई गई वजह से मुताबिक यह एक कॉम्बो ऑफर है। इसमें ग्राहक को 501 रूपसे सिक्योरिटी मनी के रूप में डिपॉजिट करना होगा। साथ ही छह महीनों के लिए 99 रूपये वाला रीचार्ज करवाना अनिवार्य है।

इस हिसाब से 501 रूपये फोन के और 594 रूपये छह महीनों के रिचार्ज के, दोनों को जोड़कर 1095 रूपये देने होंगे। साथ ही किसी भी कंपनी का पुराना 2जी, 3जी या 4जी फीचर फोन देना होगा। इसके साथ ग्राहकों को एक्सचेंज ऑफर के तहत 101 रूपये की कीमत वाला एक स्पेशल छह जीबी डेटा वाउचर भी बोनस के तौर पर मिलेगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो 1095 रूपये में फोन के साथ छह महीनों के लिए 90 जीबी डेटा भी मिलेगा। वहीं कंपनी का कहना है कि अभी जो 501 रूपये लिया जा रहा है, वह तीन साल बाद लौटा दिया जाएगा। इस तरह से कंपनी यह फोन मुफ्त में दे रही है। बता दें कि कंपनी ने अपने वार्षिक बैठक में इस ऑफर से ऐलान किया था। यह ऑफर शुक्रवार 20 जुलाई से शुरू हो गया है।

कंपनी द्वारा जारी एक नोट में बताया गया है कि मानसून हंगामा पेशकश के तहत जियो फोन प्रभावी तौर पर 501 रुपये में उपलब्ध होगा। तीन साल बाद यह पैसा वापस कर दिया जाएगा।  हालांकि यह वापसी पहले ही शर्तों एवं नियमों के तहत ही होगी। इस पेशकश का लाभ वही उपभोक्ता उठा सकते हैं जो चालू हालत वाला पुराना फीचर फोन, बैटरी तथा चार्जर के साथ ले जाएंगे। साथ ही कंपनी ने कहा कि कई उपभोक्ताओं को कम डेटा की जरूरत होती है। ऐसे लोगों के लिए 99 रूपये में 28 दिनों के लिए नि:शुल्क वॉयस कॉल के साथ प्रतिदिन 0.5 जीबी डेटा और 300 एसएसमएस दिया जा रहा है। वहीं, 153 रूपये का एक दूसरा प्लान भी है। इस प्लान के तहत प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा दिया जाएगा। साथ ही नि:शुल्क वायस कॉल रहेगा। नये ऑफर के तहत उपभोक्ता या तो नया नंबर ले सकते हैं या फिर अपने पुराने नंबर को भी पोर्ट करवा सकते हैं।

  • Tags: Jio, reliance jio,