Instagram से Twitter पर क्रॉस पोस्‍टिंग होगी आसान, नौ साल बाद वापस जुड़ा यह फीचर

अब, जब आप ट्विटर पर एक इंस्टाग्राम लिंक साझा करते हैं, तो उस पोस्ट का पूर्वावलोकन छवि दिखाई देगा। यह अपडेट आज से सभी यूजर्स के लिए Android, iOS और वेब पर शुरू हो रहा है।

Instagram से Twitter पर क्रॉस पोस्‍टिंग होगी आसान, नौ साल बाद वापस जुड़ा यह फीचर (Photo- Instagram/Twitter)

Instagram ने ट्विटर पर अपने पोस्‍ट के लिए लिंक प्रिव्‍यू को वापस लेकर आया है। इसके आ जाने से अब इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के लिंक को ट्विटर पर पोस्‍ट करना और भी आसान हो जाएगा। इस फीचर को नौ साल बाद इंस्‍टाग्राम वापस लेकर आया है, जिसे ट्विटर कार्ड के नाम से जाना जाता है। पहले इंस्‍टाग्राम के लिंक को ट्विटर पर पोस्‍ट करने पर केवल लिंक ही दिखाई देता था, लेकिन अब इसे पोस्ट करने पर पोस्‍ट की तस्‍वीर दिख जाएगी। इंस्‍टाग्राम का मानना है कि इससे लोगों का रुझान और बढ़ेगा।

अब ट्विटर उपयोगकर्ता जो प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम लिंक साझा करते हैं, वे पोस्ट की एक छवि देख पाएंगे। इंस्टाग्राम द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि ट्विटर कार्ड पूर्वावलोकन शुरू हो रहा है। अब, जब आप ट्विटर पर एक इंस्टाग्राम लिंक साझा करते हैं, तो उस पोस्ट का पूर्वावलोकन दिखाई देगा।” यह अपडेट आज से सभी यूजर्स के लिए Android, iOS और वेब पर शुरू हो रहा है। हालांकि यह एक छोटी फीचर है, लेकिन इसका यूजर्स द्वारा स्वागत किया जाएगा क्योंकि यह Instagram से ट्विटर पर क्रॉस-पोस्टिंग को बहुत आसान और ज्यादा सुलभ बनाता है।

बता दें कि इंस्‍टाग्राम ने 2012 में ट्विटर कार्ड पूर्वावलोकन सुविधा को वापस हटा दिया था। द वर्ज के अनुसार, इंस्टाग्राम के संस्थापक और पूर्व सीईओ केविन सिस्ट्रोम ने तब कहा था कि निर्णय उनका अपना था। इसे हटाने के पीछे एक तर्क दिया गया था कि इसे तब सुरक्षा की वजह से हटाया गया था। ट्विटर ने भी इस फैसले का स्वागत किया और इस फीचर को बढ़ावा दिया है।

यह भी पढ़ें: 50,000 रुपये में आती है हीरो व एम्‍पीयर की यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, सिंगल चार्ज में देती हैं 60 से 84 किलोमीटर तक की रेंज

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट इंस्‍टाग्राम ने एक ट्वीट करते हुए कहा, “यदि आप अपनी नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट को ट्विटर टाइमलाइन पर भी साझा करना चाहते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं: अब जब आप एक ट्वीट में एक पोस्ट का यूआरएल साझा करते हैं, तो यह ‘ फोटो के पूर्वावलोकन के साथ कार्ड के रूप में दिखाई देगा।”

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
नोकिया इंडिया का एचसीएल इंफोसिस्टम्स के साथ बिक्री समझौताNokia, Nokia India, Nokia HCL, Nokia Deal HCL