ताज़ा खबर
 

Pwoer Bank: क्रेडिट कार्ड के साइज का पावर बैंक, शॉर्ट सर्किट या ज्यादा वोल्टज पर नहीं होगा खराब, कीमत भी है कम

10,000mAH Power Bank Price in India: यह पावर बैंक स्मार्ट पावर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आता है जो इसकी कैपेसिटी को बढ़ाता है। पावर बैंक का बैकअप अच्छा रहे इसके लिए इसमें लिथियम पॉलिमर सेल दिए गए हैं।

इसमें 2 चार्जिंग के लिए 2 पोर्ट दिए गए हैं। मतलब एक साथ 2 मोबाइल चार्ज किए जा सकते हैं।

बडे़-बडे़ और भारी भरकम वजन वाले पावर बैंक को ले जाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। तब पावर बैंक और ज्यादा दिक्कत करता है जब आपको बैग नहीं ले जाना है और सिर्फ एक पावर बैंक ही ले जाना हो। आज हम आपको एक ऐसे पावर बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि आपको इन सब मुश्किलों से काफी हद तक छुटकारा दिलवा सकता है। मतलब आपको इसे ले जाने मे ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। यह नया पावर बैंक क्रेडिट कार्ड के साइज का है। मतलब जितना बड़ा क्रेडिट कार्ड होता है यह पावर बैंक लंबाई और चौड़ाई में सिर्फ इतना ही बड़ा हैं। हां इसकी मोटाई क्रेडिट कार्ड से थोड़ी ज्यादा है।

Sound One S1003 पावर बैंक को ब्लैक और व्हाइट कलर में खरीदा जा सकता है। यह पावर बैंक 10,000mAH का है। मतलब अगर आपके फोन की बैटरी 4,000mAH की है तो आपके फोन को दो बार से ज्यादा तक चार्ज कर सकता है। यह पावर बैंक स्मार्ट पावर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आता है जो इसकी कैपेसिटी को बढ़ाता है। पावर बैंक का बैकअप अच्छा रहे इसके लिए इसमें लिथियम पॉलिमर सेल दिए गए हैं। इस पावर बैंक को 2एंपियर के चार्जर से चार्ज होने में करीब 6 घंटे का वक्त लगता है। अगर आपने इसे चार्जिंग पर लगा दिया है और उस दौरान शॉर्ट सर्किट हो जाता है, या करंट और वॉलटेज ओवरलोड हो जाता है या ज्यादा गर्म होने लगता है तो यह ऑटो कट हो जाएगा। मतलब यह खराब नहीं होगा।

इसमें चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसमें 2 चार्जिंग के लिए 2 पोर्ट दिए गए हैं। मतलब एक साथ 2 मोबाइल चार्ज किए जा सकते हैं। इसका एक सॉकेट फास्ट चार्जिंग के लिए है। एक सॉकेट 1 एंपियर आउटपुट देता है और दूसरा 2.1 एंपियर आउटपुट देता है। इसमें LED लाइट दी गई हैं जो यह बताएंगी कि यह पावर बैंक कितना चार्ज हो गया और इसमें कितनी पावर अभी बाकी है। यह 1 साल की वॉरंटी के साथ आता है। इसकी कीमत 999 रुपए है। इसका वजन 181 ग्राम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App