दिल्ली सरकार का WhatsApp हेल्पलाइन नंबर जारी, मिलेगा Coronavirus से जुड़े सवालों का आधिकारिक जवाब

Coronavirus tips: WhatsApp के लिए दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हाल ही में लॉन्च हुआ AarogyaSetu ऐप भी।

Coronavirus whatsapp helpline number
Coronavirus whatsapp helpline number: जानें, COVID-19 से जुड़े सवालों का जवाब

Coronavirus WhatsApp Helpline, coronavirus outbreak: कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी लोगों तक पहुंचे इसके लिए दिल्ली सरकार ने WhatsApp के लिए कोरोना वायरस हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर को शुरू किया है।

इस व्हाट्सऐप सर्विस के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और इस सेवा के माध्यम से लोगों को COVID-19 से जुड़ी अहम और विश्वसनीय जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

याद करा दें कि हाल ही में भारत सरकार ने एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए कोरोना वायरस ट्रैकिंग ऐप आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) ऐप को भी लॉन्च किया है।

COVID-19 WhatsApp Helpline: ऐसे करें इस्तेमाल

आप भी दिल्ली सरकार की इस व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने मोबाइल में +91 88000 07722 को सेव करना होगा। इसके बाद इस नंबर पर Hi लिखकर भेजना होगा। Hi लिखकर सेंड करने के बाद आपके सामने कई ऑप्शन आ जाएंगे।

1) पहला, इंट्रोडक्शन टू COVID-19।
2) प्रीवेंशन एंड कंटेनमेंट ऑफ COVID-19।
3) Govt ऑथोराइज्ड फैसिलिटी फॉर स्क्रीनिंग एंड टेस्टिंग ऑफ COVID-19।
4) जनरल FAQs ऑन COVID-19।

 COVID-19 WhatsApp Helpline

COVID-19 WhatsApp Helpline: जानें, Coronavirus से जुड़े सवालों का जवाब (फोटो- व्हाट्सऐप)

5) हेल्पलाइन नंबर्स
6) न्यूज़ एंड प्रेस regarding COVID19/ दिल्ली सरकार की महत्वपूर्ण घोषणाएं
7) गेट ई-पास
8) नाइट शेल्टर लिस्ट जहां खाना उपलब्ध हो
9) डोनेट टू सीएम रिलीफ फंड।

आप ऊपर बताए गए जिस किसी के विषय में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं उस नंबर को लिखकर सेंड करें। हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने WhatsApp पर हेल्थ अलर्ट सर्विस को लॉन्च किया था।

बता दें कि इस सेवा के माध्यम से लोगों के कोरोना वायरस से जुड़े सवालों का जवाब दिया जाएगा। बता दें कि यह 24 घंटे विश्वसनीय जानकारी लोगों को प्रदान करने में मदद करेगा।

WhatsApp पर कुछ समय पहले एक व्हाट्सऐप बॉट को भी शुरू किया गया है। बता दें कि इसे MyGov Corona Helpdesk नाम दिया गया है। इस बॉट से लोग कोरोना वायरस से जुड़े सवाल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। WHO Health Alert और MyGov Corona Helpdesk को कैसे करें इस्तेमाल, जानने के लिए यहां क्लिक करें

Coronavirus संक्रमण का खतरा तो नहीं? Airtel ने ऐप पर दी आंकने की सुव‍िधा

Google 3D Animals: अपने कमरे में देख सकेंगे टाइगर, बतख व अन्य जानवर, गूगल ने लॉन्च की ये तकनीक

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट