ताज़ा खबर
 

COVID-19 India Tracker State-wise: कैसा है आपके शहर का हाल, ऐसे मिलेगी Corona मरीज़ों से जुड़ी जानकारी

Coronavirus COVID-19 India Tracker State-Wise, District-Wise, City-wise Cases: कोविड 19 का प्रकोप जारी, ऐसे जानें अपने शहर का हाल।

Author Updated: August 30, 2020 1:07 PM
Coronavirus COVID-19 India TrackerCoronavirus COVID-19 : ऐसे पाएं जानकारी

Coronavirus COVID-19 India Tracker State-Wise, District-Wise, City-wise Cases: कोरोना काल में बढ़ते मामलों के चलते चिंता बनी हुई है, भारत में हर दिन नए-नए मामले सामने आते जा रहे हैं। आलम यह है की भारत में अब तक कुल संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 35 लाख 46 हजार को पार कर गया है। अगर इस बात की जानकारी चाहते हैं की कितने मरीज़े अब तक ठीक हुए और कितने मरीजों को जान गंवानी पड़ी तो हम आपको बताएंगे की कैसे आप इस बात का पता लगा सकते हैं।

हम आज आप लोगों को इसी विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे कि आप ऑनलाइन इस बात की जानकारी कैसे प्राप्त कर सकते हैं कि किस शहर में आखिर कोविड-19 के कितने मरीज ठीक हो चुके हैं, कितने एक्टिव केस हैं और कितने मरीजों को अब तक अपनी जान गंवानी पड़ी।

COVID-19 India Tracker: Covid19india.org पर ऐसे करें चेक

इस ट्रैकर वेबसाइट के जरिए आपको हर शहर में मरीजों की कुल संख्या, डिस्चार्ज हुए मरीजों का आंकड़ा और इस महामारी की चपेट में आने से कितने मरीजों ने जान गंवाई, इस बात की जानकारी मिल जाएगी।

1) सबसे पहले https://www.covid19india.org/ पर जाएं।
2) इसके बाद आपको होमपेज पर सबसे ऊपर कंफर्म मामले, एक्टिव केस, ठीक हुए मरीज और कितने मरीजों की जान गई, इस बात की जानकारी दिख जाएगी।

3) आपको नीचे State/UT लिखा नज़र आएगा, इसमें आपको देश के सभी राज्यों के नाम दिखाई देंगे।

आपका शहर जिस भी राज्य में आता है उसके नाम पर क्लिक करें, उदाहरण के तौर पर आपको शहर में महाराष्ट्र में आता है तो महाराष्ट्र पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके सामने अलग-अलग शहरों की एक लिस्ट खुल जाएगी।

कुछ दिनों पहले हमने आपको इस बात की जानकारी दी थी कि आप कैसे अपने राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की सही और आधिकारिक जानकारी सरकार की वेबसाइट के जरिए प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप इस विषय में अधिक जानकारी चाहते हैं तो पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Follow Jansatta Covid-19 tracker

Aarogya Setu India COVID-19 Tracker: Corona से लड़ाई में ऐसे मदद करता है आरोग्य सेतु ऐप

Aarogya Setu एप में आप हैं ‘हाई रिस्क’ कैटेगरी में? तो नहीं मिलेगा यात्रा के लिए पास!

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vodafone Idea: 299 रुपये में अब हर दिन पाएं 4GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का मज़ा
2 Huawei का नया पॉप-अप कैमरे वाला स्मार्ट टीवी लॉन्च, जानें खासियतें और कीमत
3 75GB डेटा और Amazon Prime का मज़ा, इस Airtel Plan की कीमत है 500 रुपये से कम
यह पढ़ा क्या?
X