ताज़ा खबर
 

COVID-19 India Tracker: सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रमण वाला 8वां देश बना भारत, मौत में 13वां नंबर

Coronavirus (COVID-19) India Cases Tracker: भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले। worldometers.info के अनुसार, दुनिया में सबसे ज्‍यादा संक्रमण वाले देशों में भारत आठवें नंबर पर पहुंचा।

Coronavirus COVID-19 India TrackerCoronavirus COVID-19 India Tracker: ऐसे पाएं कोरोना से जुड़ी जानकारी

Coronavirus (COVID-19) India Tracker: कोराना (COVID-19) का संक्रमण भारत मेें कम नहीं हो रहा है। worldometers.info के मुताबिक दुनिया में सबसे ज्‍यादा संक्रमण वाले देशों में अब भारत आठवें नंबर पर पहुंच गया। कुछ दिन पहले तक भारत नौवें नंबर पर था। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या के लिहाज से भारत का स्‍थान दुनिया में 13वां है।

worldometers के मुताबिक, भारत में 31 मई की शाम तक कोराना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 186,321 हो गई। चौबीस घंटे में 4494 लोग संक्रमण के शिकार हुए, जबकि 84 की जान चली गई। भारत में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 5,269 पर पहुंच गया है।

दुनिया में कोरोना के सबसे ज्‍यादा मरीज अमेरिका में हैं। इसके बाद ब्राजील, रूस, स्‍पेन, यूके,इटली, फ्रांस, भारत, जर्मनी और तुर्की का नंबर है। दुनिया में कुल मरीज 6,200,204 हो गए हैं। करीब 30 प्रतिशत (1,819,792) मरीज अकेले अमेरिका में हैं। यह टॉप 10 लिस्‍ट में अमेरिका के नीचे के छह देशों में मरीजों की कुल संख्‍या के लगभग बराबर है।

  Coronavirus COVID-19 India Tracker Coronavirus (COVID-19) India Tracker: ऐसे पाएं कोरोना से जुड़ी जानकारी

कोरोना के चलते हुई मौतों में भी अमेरिका लिस्‍ट में सबसे ऊपर है। दुनिया में कुल 371,745 लोग मरे हैं। 105,634 अकेले अमेरिका में मरे हैं। बीते 24 घंटे में हुई मौतों के मामले में मेक्‍सिको टॉप पर है। वहां यह संख्‍या 364 रही। इसके बाद रूस (138), यूके (113), पाकिस्‍तान (88), भारत (84) और अमेरिका (77) का नंबर आता है।

भारत सरकार का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ये आंकड़ा दे रहा है

  Coronavirus COVID-19 India Tracker Coronavirus (COVID-19) India Tracker: ऐसे पाएं कोरोना से जुड़ी जानकारी

बता दें कि भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) जो ‘कोविड अपडेट’ जारी करता है, उसमेंं अब इस बात पर ज्‍यादा जोर रहता है कि कितने मरीज ठीक हुए और रिकवरी रेट क्‍या रहा।

  Coronavirus COVID-19 India Tracker Coronavirus (COVID-19) India Tracker: ऐसे पाएं कोरोना से जुड़ी जानकारी

Aarogya Setu India COVID-19 Tracker App: संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते ही आरोग्य सेतु एप करेगा अलर्ट, ऐसे करें इस्तेमाल

COVID-19 India Tracker Live: भारत में बढ़ रहे Corona के मामले, ऐसे पाएं मरीजों की आधिकारिक जानकारी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाबा रामदेव ने चीनी ऐप को मोबाइल से डिलीट करने को बताया राष्‍ट्रसेवा, लोग करने लगे ट्रोल 
2 11 अंकों का होगा मोबाइल नंबर? TRAI ने साफ की स्‍थिति
3 Realme, Motorola और Infinix ब्रांड के ये दमदार स्मार्टफोन्स हुए इस महीने भारत में लॉन्च, देखें लिस्ट
IPL 2020 LIVE
X