ताज़ा खबर
 

Whatsapp यूजर्स को मिलने वाले हैं दो नए फीचर्स, आप भी कर सकते हैं ट्राई

एक फीचर की मदद से WhatsApp यूजर एक साथ कई ऑडियो मैसेज को लगातार प्ले कर पाएंगे। जबकि दूसरे फीचर में यूजर को ग्रुप कॉल करने के लिए शॉर्टकट बटन मिल जाएगा।

अभी नया फीचर टेस्टिंग मोड में है।

Whatsapp लगातार खुद को अपडेट करता रहता है अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए 2 नए फीचर लेकर आने वाला है। अपडेट के बाद वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप को Consecutive Voice Messages और Group Call Shortcut फीचर मिल जाएंगे। एक फीचर की मदद से WhatsApp यूजर एक साथ कई ऑडियो मैसेज को लगातार प्ले कर पाएंगे। जबकि दूसरे फीचर में यूजर को ग्रुप कॉल करने के लिए शॉर्टकट बटन मिल जाएगा। दोनों ही नए फीचर फिलहाल एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए आए हैं। इन्हें भविष्य में सभी के लिए एक्टिव कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, जो भी वॉट्सऐप यूजर 2.18.362 और 2.18.363 बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये फीचर मिले हैं। याद रहे हैं कि ये फीचर पहले ही WhatsApp iOS बीटा ऐप के लिए रिलीज किए जा चुके हैं।

Consecutive Voice Messages फीचर की बात करें तो इसकी मदद से वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप पर यूजर कई वॉयस मैसेज को लगातार प्ले कर सकते हैं। यह फीचर तब काम करेगा जब WhatsApp एक बार में दो से या उससे ज्यादा मैसेज डिटेक्ट करता है। इसके बाद आपको सिर्फ पहले ऑडियो मैसेज पर प्ले बटन दबाना है। इसके बाद WhatsApp अपने आप ही सभी वॉयस मैसेज को एक के बाद एक प्ले कर देगा। अंत में यूजर को साउंड अलर्ट भी मिलेगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह फीचर Android beta version 2.18.362 ऐप के कोड में उपलब्ध है। इसे बाद में एक्टिव कर दिया जाएगा।

WhatsApp Android बीटा वर्जन 2.18.363 के यूआई में बदलाव किया गया है। इस फीचर को पहले वॉट्सऐप आईओएस ऐप के लिए रिलीज किया गया था। जब इस फीचर को रोलआउट किया जाएगा तब आपके वॉट्सऐप में ग्रुप चैट के लिए नया ग्रुप कॉल बटन आ जाएगा। आप जैसे ही उस बटन को टैप करते हैं, वहां ग्रुप के सभी सदस्यों नाम दिखने लगेगा। इसके बाद यहीं से ऑडियो या वीडियो कॉल बटन पर टैप करके ग्रुप ऑडियो या वीडियो कॉल शुरू हो जाएगा। WABetaInfo ने जानकारी दी है कि यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है। इसे भविष्य के अपडेट में एक्टिव किए जाने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App