ताज़ा खबर
 

Chrome और Mozilla छोड़िए, बैटरी बचाने के साथ ही इस ब्राउजर के इस्तेमाल से होगी कमाई

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक इस ब्राउजर के इस्तेमाल से 36-53 फीसदी तक बैटरी बचाई जा सकती है, और इस्तेमाल पर कमाई होगी
कंपनी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर इस्तेमाल करने पर प्वाइंट्स दिए जाएंगे।

सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने लोगों के बीच अपने एज (Edge) ब्राउजर की उपलब्धता बढ़ाने के लिए नई स्कीम निकाली है। कंपीन ने दावा किया है कि उनका ब्राउजर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले प्रतिद्वंदी Google Chrome, Mozilla Firefox और Opera ब्राउजर से कम बैटरी लेता है। कंपनी के मुताबिक एज ब्राउजर के इस्तेमाल से 36-53 फीसदी तक बैटरी बचाई जा सकती है। इतना ही नहीं कंपनी इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों को पैसा भी देगी।

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक एज ब्राउजर के जो यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट रिवार्ड्स के लिए साइनअप करेंगे, उन्हें यह ब्राउजर इस्तेमाल करने पर प्वाइंट्स दिए जाएंगे। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट अपने सर्च इंजन बिंग के इस्तेमाल करने पर इस तरह के रिवॉर्ड्स देती थी। माइक्रोसॉफ्ट रिवॉर्ड्स को पहले बिंग रिवॉर्ड्स के नाम से जाना जाता था। हाल ही में इसका नाम बदला गया है और वही रणनीति एज ब्राउजर को लेकर अपनाई जा रही है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से शॉपिंग करने पर भी लोगों के रिवॉर्ड प्वाइंट्स दिए जाएंगे।

इस ऑफर के तहत प्वाइंट्स कमाने के लिए आपको माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन बिंग को अपना डिफॉल्ट सर्च इंजन बनाना होगा। माइक्रोसॉफ्ट यह भी मॉनिटर करेगा कि यूजर ने एक महीने में 30 घंटों तक एज इस्तेमाल किया या नहीं। बाद में माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को पॉइंट्स देगा, जिन्हें वाउचर्स या क्रेडिट के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इन प्वाइंट्स को आप अमेजन, स्टारवक्स, स्काइप और Outlook.com के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.