ताज़ा खबर
 

Colgate E1: स्मार्टब्रश बताएगा ब्रश करने का सही तरीका, गेम खेलने का भी ऑप्शन मिलेगा

Colgate E1 Smart Toothbrush: इस स्मार्ट टूथब्रश में 'गो पाइरेट' गेम है। यह गेम कॉलगेट कनेक्ट ऐप के अंदर मौजूद है। इस गेम को खेलते हुए आप जितनी देर ब्रश करेंगे, उतने सिक्के आपको प्वाइंट्स के तौर पर मिलते जाएंगे।

टेक्नोलॉजी एडवांस होती जा रही है। लगातार नए-नए आविष्कार हो रहे हैं। अब कोलगेट ने एक स्मार्टब्रश पेश किया है। इस ब्रश का नाम है Colgate E1। यह स्मार्ट टूथब्रश आपके जबड़े को मॉनिटर करेगा। इसके साथ ही ब्रश करने के सही तरीकों के बारे में भी बताएगा। इसके साथ ही ब्रश करते वक्त रियल टाइम फीडबैक भी मिलेगा। यह टूथब्रश इतना ‘स्मार्ट’ है कि आपकी रोजाना ब्रश करने की आदतों पर भी नजर रखेगा। इतना ही नहीं आप इस स्मार्ट टूथब्रश से गेम भी खेल सकते हैं। यह टूथब्रश ब्लूटुथ सपोर्ट के साथ आएगा। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इस स्मार्ट टूथब्रश की बैटरी पूरे 10 दिन तक चलेगी।

कोलगेट ने इसके लिए ऐप्पल के साथ साझेदारी की है। यह स्मार्ट टूथब्रश ऐप्पल की वेबसाइट और स्टोर के जरिए बेचा जाएगा। इस स्मार्ट टूथब्रश के लिए कंपनी ने कॉलगेट कनेक्ट नाम का आईओएस ऐप भी पेश किया है। अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ब्रश किसी काम का नहीं होगा। इसे अभी केवल ऐप्पल यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

इस स्मार्ट टूथब्रश में ‘गो पाइरेट’ गेम है, जो बच्चों को खासा पसंद आ सकता है। यह गेम कॉलगेट कनेक्ट ऐप के अंदर मौजूद है। इस गेम को खेलते हुए आप जितनी देर ब्रश करेंगे, उतने सिक्के आपको प्वाइंट्स के तौर पर मिलते जाएंगे। कॉलगेट E1 की कीमत ऐप्पल स्टोर पर 99 डॉलर (करीब 6324.61 रुपए) रखी गई है।

आपको बता दें कि स्मार्ट टूथब्रश की खोज करने वाला कॉलगेट कोई पहला ब्रांड नहीं है। इससे पहले भी कंपनियां इस तरह के स्मार्टब्रश लाती रही हैं। ज्यादातर स्मार्ट टूथब्रश कोलिब्री ब्रांड ने मार्केट में उतारे हैं। कोलिब्री और कॉलगेट E1 में एक सबसे बड़ा अंतर सिर्फ ये है कि कोलिब्री एंड्रॉयड पर काम करता है और E1 iOS ऐप पर काम करता है। यहां तक कि कॉलगेट E1 स्मार्ट टूथब्रश भी कोलिब्री की तकनीक पर आधारित है। कोलिब्री आरा स्मार्ट टूथब्रश और कॉलगेट E1 के सभी फीचर लगभग एक जैसे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App