ताज़ा खबर
 

अनलिमिटेड इंटरनेट और मेसेजिंग वाला सिम लॉन्‍च, 165 देशों में करेगा काम

चैट सिम 2 में अनलिमिटेड पैक्स जीरो रेटिंग कॉन्सेप्ट पर चलते हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने चैट सिम लॉन्च किया था, जिसमें कुछ बंदिशें थीं। यूजर्स को इसमें फोटो, वीडियो भेजने और वॉइस कॉलिंग करने के लिए कुछ मल्टीमीडिया क्रेडिट्स खरीदने पड़ते थे।

26 फरवरी से एक मार्च तक चलने वाले ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018’ में चैट सिम 2 लॉन्च किया जाएगा। (फाइल फोटो)

सिम कार्ड मुहैया कराने वाली कंपनी चैट सिम ने गुरुवार को इटली के मिलान में अपने सबसे नए चैट सिम 2 सिम कार्ड को लॉन्च कर दिया। कंपनी के इस सिम कार्ड को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेट सर्फिंग और मैसेजिंग कर सकेंगे। खास बात है कि इसके लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा और न ही इसके लिए किसी प्रकार की सीमा होगी। चैट सिम के वार्षिक प्लान के तहत यूजर्स के पास तकरीबन 165 देशों तक में मैसेज भेजने की सुविधा होगी। चैट सिम 2 बार्सिलोना में 26 फरवरी से एक मार्च तक चलने वाले ‘मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018’ में पेश किया जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसी कार्यक्रम में चैट सिम के बाकी फीचर्स से पर्दा उठेगा। चैट सिम 2 में अनलिमिटेड पैक्स जीरो रेटिंग कॉन्सेप्ट पर चलते हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने चैट सिम लॉन्च किया था, जिसमें कुछ बंदिशें थीं।

यूजर्स को इसमें फोटो, वीडियो भेजने और वॉइस कॉलिंग करने के लिए कुछ मल्टीमीडिया क्रेडिट्स खरीदने पड़ते थे। हालांकि, चैट सिम 2 को लेकर कंपनी का दावा है कि यूजर मूल प्लान के अंतर्गत ही इंटरनेट सर्फिंग और बाकी मोबाइल एप्लीकेशंस का इस्तेमाल कर सकेंगे।

कंपनी के अनुसार, चैट सिम 2 दुनिया भर के तकरीबन 250 टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ काम करेगा, जिसकी पहुंच 165 से अधिक देशों तक है। सिम कार्ड के साथ आने वाले प्लान में लोग कुछ चुनिंद एप्लीकेंशस के जरिए अनलिमिटेड चैट कर सकेंगे, जिनमें वॉट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, वी चैट, टेलीग्राम, लाइन और हाइक सरीखी एप्स शामिल हैं। यह सिम आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम, एंड्रायड और विंडो फोन व टैबलेट्स पर काम करेगा। फिलहाल भारत में इसकी कीमत क्या होगी, इसके बारे में अभी तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं सामने आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App