ताज़ा खबर
 

WhatsApp का नया वर्जन आया सामने, आपके फोन में अपडेट हुआ क्‍या?

मैसेजिंग एप्‍प वाट्सएप्प में कई बदलाव किए गए हैं। इसके तहत यूजर्स को कई नई सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। फिलहाल यूजर्स एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

वाट्सएप्प में आए कई स्टीकर (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

मैसेजिंग एप्प वाट्सएप्प का नया वर्जन सामने आया है। इसमें कई बदलाव किए गए हैं। एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए वाट्सएप्प ने अपडेट जारी कर दिया है। इससे अब वाट्सएप्प के यूजर्स को चैट में अब दोगुना मजा मिलेगा। मैसेजिंग एप्प में 21 नई इमोजी शामिल की गई हैं। कंपनी की तरफ से इस हफ्ते यह दूसरा अपडेट रोल आउट है। इस लेटेस्ट अपडेट के बाद जब आप वाट्सएप्प पर शेयर की गई मीडिया फाइल्स देखेंगे तो वहां कई नए विकल्प दे दिए गए हैं।

WABetaInfo के मुताबिक, ‘जब यूजर पहली बार व्हाट्सएप खोलेंगे तो आखिरी टैब में अगर स्टिकर का इस्तेमाल किया गया है, तो वह दिखाएगा। हालांकि लेकिन आप जैसे ही टैब चेंज करेंगे तो यह दिखना बंद हो जाएगा। 2.19.18 और 2.19.6 बिजनेस पर इसे टेस्ट किया गया। इसके अलावा बताया गया है कि कुछ ही समय में मैसेजिंग एप्प कई और स्टिकर लाएगा। जिनका टेस्ट किया जा रहा है। गूगल के डेवलप किए वर्चुअल कीबोर्ड ऐप जी-बोर्ड पर टेस्ट किया जा रहा है।

बता दें कि, बीते दिनों खबर आई थी कि, वाट्सएप्प  एंड्रॉएड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। बीते दिनों की आई रिपोर्ट्स के अनुसार, वाट्सएप्प  अपने यूजर्स की प्राइवेसी के मद्देनजर फिंगर प्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का ऑप्शन लाने जा रहा है। जिससे वाट्सएप्प  यूजर की निजता पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी। वहीं, इसके अलावा खबर है कि कंपनी इसके अलावा कई और फीचर ला सकती है। जिसमें डार्क मोड फीचर शामिल है। अभी यह फीचर ट्विटर और यू ट्यूब के पास है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App