ताज़ा खबर
 

CES 2017: जानिए ऐसा क्या है Acer Predator 21 X लैपटॉप में जो इसकी कीमत है $9,000

ताइवान इलेक्ट्रानिक कंपनी एसर ने सीईएस 2017 में दुनिया का पहला कर्व्ड स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च किया है।

Author Published on: January 14, 2017 2:44 PM
एसर प्रडिटर 21 X लैपटॉप। (Source: Acer)

ताइवान इलेक्ट्रानिक कंपनी एसर ने सीईएस 2017 में दुनिया का पहला कर्व्ड स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च किया है। इसका नाम है ‘द प्रीडेटर नोटबुक’ और इसकी कीमत 9 हजार डॉलर की है, लेकिन अखिर क्यों यह लैपटॉप इतना मंहगा है। जानते है इसके बारे में। दरअसल यह लैपटॉप एसर ने कम्प्यूटर गेमिंग के दीवानों के लिए तैयार किया है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप के जरिए यूजर्स को गेमिंग का जबरदस्त गेमिंग अनुभव मिलेगा। इस लैपटॉप में इंटेल कोर i7 प्रॉसेसर दिया गया है। वहीं गेमिंग इफेक्ट्स को और बढ़िया बनाने के लिए इसमें GTX 1080 के दो ग्राफिक्स कार्ड्स दिए गए हैं।

वहीं सिस्टम की स्पीड को तेज बनाए रखने के लिए इसमें 64जीबी की DDR4-2400 मेमोरी है। वहीं इस लैपटॉप का कीबॉर्ड की आम कीबॉर्ड जैसा नहीं होगा। इसमें इसमें एक ट्रैकपैड होगा और नंबर पैड भी मौजूद होगा। हालांकि एसर के प्रीडेटर 21 X का वजन काफी ज्यादा है और इसे आप किसी आम लैपटॉप की तरह इस्तेमाल नहीं कर सकते। वहीं इस लैपटॉप की स्क्रीन 21 इंच की होगी और इसका डिसप्ले 1080p की होगी। वहीं इसमें अल्ट्रा-वाइड एस्पेक्ट रेशियो फीचर भी दिया गया है और इसमें आइ-ट्रैकिंग टेक्नॉल्जी भी दी गई है जिसे स्वीडन की कंपनी टॉबी ने विकसित किया है।

Acer’s Predator 21 X Acer’s Predator 21 X (Source: Acer) Acer’s Predator 21 X (Source: Acer) Acer’s Predator 21 X (Source: Acer)

प्रीडेटर 21 X की स्क्रीन का साइज किसी सामान्य लैपटॉप की तुलना में काफी बड़ा है। गौरतलब है कंपनी के यूरोपीय मामलों के प्रमुख जॉन मिडेमा ने भी कहा, था ‘इस लैपटॉप के स्क्रीन का कर्वेचर (वक्रता) आंखों के अनुकूल है। इससे आंखों के सामने व्यू अच्छा दिखता है।’ उन्होंने आगे कहा कि कर्व्ड स्क्रीन की वजह से कम्प्यूटर गेम का आनंद और बढ़ जाएगा। गेम के दौरान दुश्मन को स्पॉट करना आसान होगा और रेसिंग गेम्स के दौरान रियर व्यू मिरर देखना ज्यादा सुखद होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सैमसंग के वाइस चेयरमैन से 22 घंटे तक लगातार पूछताछ, 5 डॉलर का खाना खिलाया और सोने भी नहीं दिया
2 सुषमा ने धमकाया तो अमेजन ने मांगी माफी, मगर कई साइट्स धड़ल्‍ले से बेच रही हैं तिरंगे का अपमान करने वाले प्रोडक्‍ट्स
3 HTC ने पेश किया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U Ultra, दो स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन से गायब है हेडफोन जैक