36 हजार रुपये में खरीदें नया नवेला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 85km रेंज के साथ मिलेंगे 5 कलर ऑप्शन, जानिए बाकी खूबियां

बाउंस इन्फिनिटी के साथ 2 किलोवाट-आर की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जो एक चार्ज में 85 किमी रेन्ज देती है। इस EV की अधिकतम रफ्तार 65 किमी/घंटा है।

Electric Scooter, Infinity, Bajaj Chetak, Ola Electric,
बाउंस ने इन्फिनिटी को 5 रंग और 2 सेगमेंट में पेश किया है।

बाउंस कंपनी ने नया इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 36 हजार रुपये है। ये कीमत बिना बैटरी के है वहीं बैटरी के साथ इसकी कीमत 68,999 रुपये है। वहीं कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग ओपन कर दी है। जिसे आप केवल 499 रुपये देकर आसानी से बुक कर सकते हैं और इसकी डिलीवरी अगले साल मार्च में शुरू होने की संभावना है। आइए जानते हैं इस स्कूटर की खूबियों के बारे में…

कंपनी ने दो सेगमेंट में किया लॉन्च – बाउंस ने इन्फिनिटी को 5 रंग और 2 सेगमेंट में पेश किया है। जिसमें स्कूटर को बिना बैटरी के भी खरीदा जा सकता है। वहीं दूसरी विकल्प में बैटरी के साथ इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। साथ ही इन्फिनिटी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होने से बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब और एथर 450X जैसे स्कूटर को कड़ी टक्कर मिलेगी। क्योंकि ये सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी महंगे हैं।

भिवाड़ी प्लांट में प्रोडक्शन जारी – राजस्थान के भिवाड़ी प्लांट में इस स्कूटर का प्रोडक्शन किया जा रहा है। बाउंस कंपनी के अनुसार 2021 में 22Motors का 100 प्रतिशत अधिग्रहण लगभग 52 करोड़ रुपये में किया गया है।

इस डील के अंतर्गत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने 22Motors के राजस्थान स्थित भिवाड़ी प्लांट और वहां की संपत्ति पर अधिकार जमा लिया है। इस प्लांट में सालाना 1,80,000 स्कूटर्स का उत्पादन किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण भारत में भी एक नया प्लांट शुरू करने का प्लान कर रही है।

यह भी पढ़ें: Whatsapp Update: 20 लाख से ज्‍यादा भारतीय खातों को व्‍हाट्सऐप ने कर दिया बैन, कहीं आपका अकाउंट तो नहीं?

एक चार्ज में 85 किमी रेन्ज देती है – बाउंस इन्फिनिटी के साथ 2 किलोवाट-आर की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जो एक चार्ज में 85 किमी रेन्ज देती है। इस EV की अधिकतम रफ्तार 65 किमी/घंटा है। बाउंस इन्फिनिटी में ड्रैग मोड भी दिया गया है, इसकी सहायता से स्कूटर पंक्चर हो जाने पर भी इसे चलाया जा सकता है। नए EV को स्मार्ट ऐप से भी जोड़ा जा सकता है जिससे फीचर्स को इस्तेमाल करना काफी आसान होगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।