ताज़ा खबर
 

सस्ते मोबाइल में पाएं 1 लाख रुपये से महंगे स्मार्टफोन वाला फीचर, जानें कैसे

Budget Smartphone आपके पास है तो आप प्रीमियम फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा के जैसा फीचर प्राप्त कर सकते है। इस फोन की कीमत 1 लाख रुपये से ऊपर है।

best budget phone, best premium phone, best budget phone featureBudget Smartphone में पाएं सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा जैसा फीचर। (फोटोः सैमसंग वेबसाइट)

Budget Smartphone में कई बार हमें सीमित फीचर्स ही दिखाई देते हैं, जो महंगे फोन की तरफ आकर्षिक करते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने सस्ते फोन में 1 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा का फीचर प्राप्त कर सकते हैं।

सैमंसग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा में कंपनी एक खास डिवाइस ‘एस पेन’ देती है, जो नोट सीरीज का ट्रेड मार्क है। ये फीचर अन्य किसी सस्ते फोन में नहीं देखा जा सकता है। लेकिन अगर सस्ते मोबाइल फोन यूजर्स चाहें तो वे स्क्रीन पर लिखने वाला फीचर प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उनको गूगल प्लेस्टोर से Easy Notes – Notepad, Notebook, Free Notes ऐप इंस्टॉल करना होगा।

गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में है उपलब्ध

Easy Notes – Notepad, Notebook, Free Notes App नामक ऐप स्क्रीन पर लिखने की काबिलियत देता है और यह गूगल प्लेस्टोर पर मुफ्त में मौजूद है। इस ऐप में न सिर्फ लिखकर नोट बनाने का फीचर है, बल्कि आप फोटो क्लिक करके या फिर वीडियो बनाकर भी नोट तैयार कर सकते हैं, जो भविष्य में आपके काम आएगी। इसमें वॉयस रिकॉर्डर का भी फीचर है। यहां तक कि नोट्स को वर्क और होम जैसी कैटेगरी में बांट सकते हैं। इसमें चित्रकारी भी कर सकते हैं।

फोन से डॉक्यूमेंट को मुफ्त में करें स्कैन

डॉक्यूमेंट को स्कैन करने के लिए हम अक्सर साइबर कैफे जाते हैं लेकिन कोरोना के मद्देनजर अगर आप बाहर निकलने से बच रहे हैं तो घर में बैठे-बैठे ही अपने डॉक्यूमेंट को स्कैन कर सकते हैं और उन्हें किसी सुरक्षित ड्राइव में सेव करके रख सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Kaagaz Scanner – Cam Scanner, PDF Maker & Scanner को डाउनलोड करना होगा।

सिर्फ एक क्लिक से देखें विदेशी भाषा का हिंदी अर्थ

कुछ पढ़ रहे हैं और अंग्रेजी समेत अन्य किसी विदेशी भाषा का अनजान शब्द बीच में आ जाता है, जो समझ नहीं आ रहा है तो आप गूगल लेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो यह फीचर्स कई फोन में पहले से प्री इंस्टॉल है, लेकिन अगर आपके फोन में यह फीचर नहीं है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tech Weekly Roundup : ओप्पो, असुस, सोनी और माइक्रोसॉफ्ट ने इस सप्ताह लॉन्च किए ये फोन, लैपटॉप
2 Reliance Jio 1499 रुपये में दे रहा है 4G फोन, एक साल तक मुफ्त में कर सकेंगे कॉल और चला पाएंगे व्हाट्सएप
3 WhatsApp पर मैसेज कर सकेंगे शेड्यूल, खुद भी तैयार कर सकते हैं स्पेशल स्टिकर, जानें कैसे
यह पढ़ा क्या?
X