ताज़ा खबर
 

BSNL अब सभी यूजर्स को देगा 777 रुपये और 1,277 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कितना मिलेगा डेटा

बीएसएनएल ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अब स्थायी तौर पर अपने रुपये 777 और रुपये 1277 वाले प्लान को देगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल ने इसलिए इस आॅफर को बढ़ाया है ताकि सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ता इस आॅफर का लाभ उठा सकें।

बीएसएनएल ने इसलिए इस आॅफर को बढ़ाया है ताकि सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ता इस आॅफर का लाभ उठा सकें। फोटो- एक्‍सप्रेस आर्काइव

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अब स्थायी तौर पर अपने रुपये 777 और रुपये 1277 वाले प्लान को देगा। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल ने इसलिए इस आॅफर को बढ़ाया है ताकि सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ता इस आॅफर का लाभ उठा सकें। इन प्लानों को जून में शुरू किया गया था और एफटीटीएच के आॅफर का लाभ सिर्फ नए उपभोक्ताओं को ही दिया जा रहा था। आॅफर के तहत आने वाले दोनों ही प्लान फेयर यूजेज पॉलिसी के तहत आते हैं। अब इन दोनों प्लान को अब मासिक या वार्षिक पैकेज के तौर पर खरीदा जा सकेगा।

बीएसएनएल का फाइब्रो कॉम्बो यूएलडी 777 प्लान लेने वाले उपभोक्ताओं को 50 एमबी प्रति सेकेंड की स्पीड मिलेगी। फेयर यूजेज पॉलिसी के तहत इसकी मासिक लिमिट 500 जीबी होगी। इस डेटा के खर्च होने के बाद भी उपभोक्ता 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे। बीएसएनएल इस प्लान के तहत एक नि:शुल्क ई-मेल आईडी भी दे रही है। जिसके साथ 1 जीबी का मुफ्त डेटा स्टोरेज भी मिलता है।

डेटा लाभ के अलावा, बीएसएनल के उपभोक्ता अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ उठा सकेंगे। जो उपभोक्ता इस प्लान को खरीदना चाहते हैं वह जान ले कि बीएसएनएल इस प्लान के लिए 500 रुपये बतौर जमानत भी जमा करवाती है। इसके अलावा फाइब्रो कॉम्बो यूएलडी 777 प्लान कम से कम एक महीने की अवधि के लिए एक्टिवेट करवाना होगा। हालांकि उपभोक्ता इस आॅफर का लाभ सालाना पैकेज खरीदकर भी उठा सकते हैं। इस आॅफर के तहत, एक साल की वैधता वाले प्लान के लिए आपको 8,547 रुपये चुकाने होंगे। जबकि दो साल के प्लान के लिए 16,317 रुपये और तीन साल के प्लान के लिए 23,310 रुपये खर्चने होंगे।

वहीं बीएसएनएल का फाइब्रो कॉम्बो यूएलडी 1277 प्लान लेने वाले ब्रॉडबैंड उपभोक्ता फेयर यूजेज पॉलिसी के तहत प्रति माह 750 जीबी डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे। इस प्लान में डेटा स्पीड 750 जीबी तक 100 एमबीपीएस की होगी। 750 जीबी खर्चने के बाद भी उपभोक्ता 2 एमबी प्रति सेकेंड की दर से अनलिमिटेड डेटा खर्च कर सकेंगे। इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। यूएलडी 1277 के सालाना पैकेज की कीमत 14,407 होगी। जबकि दो साल की वैधता वाले पैकेज की कीमत 26,817 रुपये होगी।

वैसे बता दें कि जून में बीएसएनएल ने अपने एफटीटीएच उपभोक्ताओं के लिए 90 दिन की अवधि वाले फाइब्रो कॉम्बो प्लान शुरू किए थे। फाइब्रो कॉम्बो यूएलडी प्लान, अंडमान और निकोबार सर्किल के उपभोक्ताओं के अलावा पूरे देश के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App