ताज़ा खबर
 

बीएसएनएल का नया प्लान, 750 जीबी तक डेटा और 100 एमबीपीएस की स्पीड

जियो की निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा को चुनौती देने के लिए सरकार के स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर बीएसएनएल दो बेहद सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई है। बीएसएनएल Fibro Combo ULD 777 और Fibro Combo ULD 1277 प्लान दे रही है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

जियो की निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा को चुनौती देने के लिए सरकार के स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर बीएसएनएल दो बेहद सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई है। बीएसएनएल Fibro Combo ULD 777 और Fibro Combo ULD 1277 प्लान दे रही है। Fibro Combo ULD 777 प्लान में 500 जीबी डेटा दिया जा रहा है जिसमें इंटरनेट की स्पीड 50 एमबीपीएस तक की होगी। वहीं Fibro Combo ULD 1277 प्लान में 100 एमबीपीएस की स्पीड पर 750 जीबी डेटा का इस्तेमाल किया जा सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएनएल ने जियो के एफटीटीएच के अलावा स्थानीय इंटरनेट सेवा प्रदाताओं जैसे कि स्पेक्ट्रानेट और एसीटी फाइबरनेट को चुनौती देने के लिए भी अपने ये प्लान लॉन्च किए हैं। बीएसएनएल के इन प्लान के मुताबिक उसके ग्राहक देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग कर सकेंगे।

एक ट्विटर यूजर ने बीएसएनएल के आधिकारिक सर्कुलर को ट्वीट कर इसकी जानकारी सार्वजनिक की है। ट्विटर यूजर की पोस्ट के मुताबिक बीएसएनएल के ये दोनों प्लान अंडमान और निकोबार के अलावा सभी टेलिकॉम सर्किल में लागू होंगे। इसमें यह भी है कि नए प्लान के लिए महीने भर के टैरिफ के बराबर ग्राहकों को सिक्यॉरिटी जमा करनी होगी और इसे केवल नए एफटीटीएच यूजर्स ले पाएंगे। Fibro Combo ULD 777 ब्रॉडबैंड प्लान में एफयूपी (उचित उपयोग नीति) के तहत स्पीड खत्म होने के बाद यह महज 2 एमबीपीएस की रह जाएगी। ग्रहकों के पास लंबे समय के लिए भी इन प्लान को चुनने के विकल्प हैं।

एक साल की सेवा लेने के लिए 8,547 रुपये, 2 साल के लिए 16,317 रुपये और 3 साल के लिए 23,310 रुपये का भुगतान करना होगा। Fibro Combo ULD 1277 में भी एफयूपी स्पीड खत्म होने पर डेटा स्पीड 2 एमबीपीएस रह जाती है। यह प्लान लेने के लिए ग्राहकों को ज्यादा भुगतान करना होगा। एक साल के प्लान के लिए 14,047 रुपये, 2 साल के लिए 26,817 रुपये और 3 साल के लिए 38,310 रुपये देने होंगे। हाल में बीएसएनएल ने नॉन-एफटीटीएच ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई थी। नए ग्राहकों को लुभाने के मकसद से बीएसएनएल ने इन प्लान पेश किया था। नॉन-एफटीटीएच बीएसएनएल प्लान 99 रुपये से शुरू होता है और 399 रुपये तक यह उपलब्ध है। इसमें 600 जीबी तक 45 जीबी डेटा महीने के हिसाब से मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NASA ने खोजे मंगल पर 3 अरब साल पुराने कार्बनिक अणु
2 रिलायंस बिग टीवी: सिर्फ 500 रुपये देकर पोस्‍ट ऑफिस से खरीद सकते हैं सेट टॉप बॉक्‍स
3 99 रुपए में 45जीबी डेटा दे रहा BSNL, जानें पूरा प्लान
IPL 2020 LIVE
X