ताज़ा खबर
 

BSNL नए ग्राहकों को एक महीने तक फ्री देगा यह सर्विस, प्‍ले स्‍टोर पर एप लॉन्‍च

BSNL Wings Service App to New Customers: देश जिन हिस्सो में यूजर्स खराब नेटवर्क की वजह से कॉल नहीं कर पाते, वहां Wings की मदद से आसानी से कॉल कर पाएंगे। यह एक आईपी बेस्ड यानी इंटरनेट कनेक्शन बेस्ड सेवा है।

मोबाइल पर बीएसएनएल विंग्स एप डाउनलोड करने के लिए गुगल प्ले स्टोर खोलें। (स्क्रीनशॉट)

BSNL Wings Service App to New Customers: सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ‘Wings Internet Telephony service’ के लिए एप लॉन्च किया है। एप लॉन्च करने के साथ ही बीएसएनएल कंपनी नए ग्राहकों को एक महीने मुफ्त सेवा देगी। हालांकि यह सेवा सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को दी जाएगी, जो सालभर का रिचार्ज कराएंगे। एक साल का रिचार्ज कराने के लिए ग्राहकों को 1099 रुपये का भुगतान करना होगा। इस रकम में जीएसटी अलग से जोड़ा जाएगा। देश जिन हिस्सो में यूजर्स खराब नेटवर्क की वजह से कॉल नहीं कर पाते, वहां Wings की मदद से आसानी से कॉल कर पाएंगे। यह एक आईपी बेस्ड यानी इंटरनेट कनेक्शन बेस्ड सेवा है। जिसके इस्तेमाल के लिए बीएसएनएल का टेलिफोनी ऐप इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप और विंग्स की मदद से यूजर्स बिना सिम के लैपटॉप या मोबाइल फोन से कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा वीडियो कॉल की सेवा केवर विंग्स से विंग्स पर दी जाएगी।

BSNL Wings सेवा सब्सक्रिप्शन पाने का तरीका: बीएसएनएल की विंग्स इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस सब्सक्रिप्शन आप मोबाइल एप या ऑनलाइन बीएसएनएल की ऑफिसियल वेबासाइट के जरिए भी पा सकते हैं। मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए गुगल प्ले स्टोर खोलें। यहां से बीएसएनएल विंग्स नाम के एप को सर्च करें और डाउनलोड करें। वहीं ऑनलाइन के लिए बीएसएनएल की ऑफिशियल वेबसाइट sancharaadhaar.bsnl.co.in/Wings/Login.do पर जाना होगा। यहां ग्राहकों को पहचान आईडी, एड्रेस प्रूफ, फोटो और विंग्स के लिए एक 10 डिजिट का सब्स्क्रिप्शन आईडी ग्राहकों को दिया जाएगा। इसके बाद ग्राहकों को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल या मोबाइल नंबर पर एक 16 डिजिट का पिन मिलेगा। इस पिन नंबर की मदद से वे विंग्स सर्विस को ऐक्टिवेट कर सकते हैं।

इसके बाद यूजर्स को स्कीम का चुनकर जीएसटी प्लस 1,099 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान करने के बाद ग्राहक एक महीने तक फ्री विंग्स सेवा का फायदा उठा पाएंगे। वहीं केंद्र सरकार, पब्लिक सर्विस करने वाले और छात्रों को स्पेशल डिस्काउंट दिया जाएगा। यूजर्स को ध्यान रखना होगा कि कॉल करने के लिए फोन इंटरनेट या फिर वाई-फाई से कनेक्टेड हो। इसके जरिए इंटरनेशल कॉल भी की जा सकती है। हालांकि यह ध्यान देने वाली बात है कि इंटरनेशनल कॉल्स के लिए आईएसडी डिपॉजिट 2 हजार रुपये का है और इस पर इंटरनेशनल कॉल्स के लिए लैंडलाइट टैरिफ के मुताबिक चार्ज लगेंगे।

Next Stories
1 एंड्रायड व्हाट्सएप यूजर को परेशान कर रहा नया बग, कहीं आप भी तो शामिल नहीं, ऐसे करें चेक
2 Den Cable TV Channels Selection Process: खुशखबरी! सिर्फ पसंदीदा चैनलों के देने होंगे पैसे, ऐसे करें चुनाव
3 Videocon D2H Channels Selection Process: इस तरह चुनिए पसंदीदा चैनल्‍स, सिर्फ उन्‍हीं के चुकाएं पैसे
ये पढ़ा क्या?
X