BSNL चार महीने के लिए मुफ्त दे रहा ब्रॉडबैंड सेवा, जानें- आप कैसे पा सकते हैं लाभ?

बीएसएनएल की साइट के अनुसार, ग्राहक टोल-फ्री नंबर 1800003451500 पर कॉल कर के मुफ्त ब्रॉडबैंड ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

BSNL, Tech News, Jansatta News
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) कथित तौर पर उन लोगों को चार महीने तक मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा दे रहा है जो इसकी लैंडलाइन, भारत फाइबर और डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन (डीएसएल) का इस्तेमाल कर रहे हैं। यही ऑफर ब्रॉडबैंड पर वाई-फाई (बीबीओवाईफाई) ग्राहकों के लिए भी मान्य है।

‘TelecomTalk’ की मानें तो यह ऑफर पूरे भारत में उपलब्ध है, लेकिन इसमें एक पेंच है। ग्राहक इस मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ तभी उठा पाएंगे, जब वे 36 महीने का किराया एक बार में चुका देंगे। टेक पोर्टल टेलीकॉमटॉक ने आगे बताया कि ग्राहकों को 36 महीने के शुल्क पर कुल 40 महीनों के लिए मुफ्त सेवा मिलेगी।

बीएसएनएल के पास उन लोगों के लिए भी मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा की पेशकश है, जो 24 महीने के लिए एडवांस किराया दे सकते हैं। अगर कोई ग्राहक 12 महीने के एडवांस रेंट को चुकाने का का विकल्प चुनता है, तो केवल एक महीने के लिए मुफ्त सेवा मिलेगी।

बीएसएनएल की साइट के अनुसार, ग्राहक टोल-फ्री नंबर 1800003451500 पर कॉल कर के मुफ्त ब्रॉडबैंड ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। ग्राहक इसके कंपनी के नजदीकी ग्राहक सेवा केंद्र पर भी जा सकते हैं। बता दें कि यह ऑफर पहले केवल महाराष्ट्र में रहने वालों के लिए ही उपलब्ध था और ऐसा लगता है कि अब यह पूरे देश में उपलब्ध है।

वेबसाइट ने इसके अलावा यह भी बताया कि बीएसएनएल ने अपने सभी सर्किलों में समान टैरिफ की पेशकश करने के लिए अपनी भारत फाइबर योजनाओं को अलग से नियमित किया है, लेकिन इसमें अंडमान और निकोबार शामिल नहीं है। भारत फाइबर में फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा है और योजनाओं की कीमत 449 रुपए से शुरू होती है।

बीएसएनएल के कौन-कौन से कनेक्शन ऑनलाइन लिए जा सकते हैं?: BSNL की वेबसाइट (bsnl.co.in) पर जाकर आप घर बैठे कुछ सरल स्टेप्स में कंपनी की विभिन्न सेवाओं के नए कनेक्शन ले सकते हैं। इनमें नई लैंडलाइन, नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन, नया एफटीटीएच (फाइबर टू दि होम) और लैंडलाइन व ब्रॉडबैंड कनेक्शन शामिल हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट