ताज़ा खबर
 

BSNL का ‘डेटा सुनामी’ ऑफर, 98 रुपये में हर रोज मिल रहा 1.5 जीबी डेटा

बीएसएनएल अब एक नया 'डेटा सुनामी' ऑफर लाया है, जिसमें महज 98 रुपये में 1.5 जीबी डेटा रोजाना दिया जा रहा है। इस नए प्लान की वैधता 26 दिनों की है। बीएसएनएल ने इस नए प्लान को विश्व दूरसंचार दिवस के मौके पर लॉन्च किया।

BSNL के 349 रुपए के प्लान में यूजर को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर को इसमें रोजाना इस्तेमाल करने के लिए 100SMS भी मिलेंगे।

बीएसएनएल अब एक नया ‘डेटा सुनामी’ ऑफर लाया है, जिसमें महज 98 रुपये में 1.5 जीबी डेटा रोजाना दिया जा रहा है। इस नए प्लान की वैधता 26 दिनों की है। बीएसएनएल ने इस नए प्लान को विश्व दूरसंचार दिवस के मौके पर लॉन्च किया। विश्व दूरसंचार दिवस 17 मई को मनाया जाता है। कंपनी के अनुसार 98 रुपये का यह स्पेशल टैरिफ वाउचर प्रीपेड ऑफर देश भर में तत्काल प्रभाव से उपलब्ध हो गया है। बीएसएनएल का यह ऑफर केवल इंटरनेट डेटा के लिए है, प्रीपेड ग्राहकों को बात करने के लिए अगल से टॉक टाइम खरीदना होगा। ध्यान रहे कि बीएसएनएल फिलहाल 3जी और 2जी नेटवर्क पर ही उपलब्ध है, कंपनी ने अभी तक 4जी सेवा शुरू नहीं की है। इससे पहले बीएसएनएल प्रीपेड ग्राहकों के लिए 39 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स का ऑफर लाया था। प्लान के मुताबिक यूजर्स को 39 रुपये के स्पेशल टैरिफ वाउचर में दिल्ली और मुंबई के सर्किल को छोड़कर देश भर में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिलती है। रोमिंग में भी यह ऑफर काम करता है।

वॉयस कॉलिंग प्लान की बैधता 10 दिनों की है। इसके अंतर्गत कंपनी की पर्सनल रिंग बैक टोन मुफ्त में दी जाती है। इसके साथ ही इसमें रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं। बीएसएनएल के एक और ऑफर 118 रुपये के प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है, जिसकी बैधता 28 दिनों की है। माना जा रहा है कि बीएसएनएल का नया प्लान टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ रहे कॉम्पटीशन को देखते हुए लाया गया है, जहां उसकी सबसे बड़ी टक्कर जियो है।

जियो 98 रुपये में 28 दिन के लिए 2 जीबी डेटा और मुफ्त वॉइस कॉलिंग भी देता है। बता दें कि लैंडलाइन यूजर्स के लिए भी बीएसएनएल ने राहत दी है। बीएसएनएल की तरफ से 2016 से रविवार के दिन लैंडलाइन यूजर्स को मुफ्त में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही थी। कंपनी ने इसे जनवरी 2018 में बंद भी कर दिया था, लेकिन फिर से इसकी अवधि तीन महीने बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी गई थी। फिलहाल यह सेवा बंद नहीं की गई है और कहा जा रहा है कि कंपनी ने इसकी अवधि और बढ़ाने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App