BSNL is giving Daily Broadband Plans starting from 99 Rupees with 45GB Data Benefit, Know all about it - 99 रुपए में 45जीबी डेटा दे रहा BSNL, जानें पूरा प्लान - Jansatta
ताज़ा खबर
 

99 रुपए में 45जीबी डेटा दे रहा BSNL, जानें पूरा प्लान

देश भर में इन प्लांस के जरिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प भी मिलेगा। ये प्लांस अंडमान और निकोबार द्वीप को छोड़कर देश के सभी हिस्सों में उपलब्ध होंगे। लेकिन ये ऑफर प्रमोशन के लिए लाए गए हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) कंपनी उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए कुछ नए प्लान लेकर आई है। कंपनी ने इन्हें नॉन-एफटीटीएच ब्रॉडबैंड प्लान के अंतर्गत बाजार में पेश किया है, जिनकी शुरुआत सिर्फ 99 रुपए से होती है। बीएसएनएल के इन प्लांस की खासियत है कि इनमें रोज मुफ्त डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है।

कंपनी ने इस क्रम में 99, 199, 299 और 399 रुपए के बीबीजी यूएलडी कॉम्बो वाले चार प्लान बाजार में उतारे हैं, जिनमें 45 जीबी से लेकर 600 जीबी तक डेटा मिलेगा। चारों प्लांस में डेटा की डाउनलोडिंग स्पीड रोज की फेयर यूज पॉलिसी (एफयूपी) तक 20 एमबीपीएस होगी, लेकिन उसके खत्म होने के बाद यह घटकर एक एमबीपीएस हो जाएगी।

देश भर में इन प्लांस के जरिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प भी मिलेगा। ये प्लांस अंडमान और निकोबार द्वीप को छोड़कर देश के सभी हिस्सों में उपलब्ध होंगे। लेकिन ये ऑफर प्रमोशन के लिए लाए गए हैं। ऐसे में ये पेश किए जाने के दिन से लेकर 90 दिन तक ही वैध रहेंगे।

बीएसएनल के बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 45जीबी डेटा प्लान की कीमत 99 रुपए रखी गई है, जिसमें रोज की एफयूपी 1.5 जीबी है। 150 जीबी वाले प्लान में एफयूपी 5 जीबी प्रतिदिन है। 300 जीबी वाले प्लान में यह 10 जीबी रोज के हिसाब से मिलेगी, जबकि 600 जीबी वाले प्लान में एफयूपी 20 जीबी प्रतिदिन होगी। प्लांस में एफयूपी खत्म होने के बाद डाउनलोडिंग की कोई सीमा नहीं होगी, मगर स्पीड जरूर घट जाएगी।

कंपनी इन प्लांस के साथ मुफ्त में 1 जीबी स्टोरेज के साथ ईमेल आईडी भी मुहैया कराएगी। बीएसएनएल के ये प्लांस 90 दिन के बाद भी जारी रहेंगे या बंद कर दिए जाएंगे, इस बारे में अभी तक किसी प्रकार का ऐलान या खबर नहीं है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी यूजर्स की मांग और मिजाज के हिसाब से इस मसले पर फैसला लेगी। जरूरी बात- ये प्लांस खरीदते वक्त यूजर्स को 500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर रखने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App