ताज़ा खबर
 

BSNL के इन दो प्‍लान में अब ‘डेली लिमिट’ नहीं, रोज अनलिमिटेड डेटा इस्‍तेमाल की सुविधा

बीएसएनएल ने अपने 1277 रुपए वाले प्लान में भी बदलाव किया जिसे पूर्व में '25 जीबी प्लान' कहा जाता था। इस स्कीम में ग्राहकों को रोजाना 25 जीबी डेटा ऑफर किया गया। कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। यूजर्स अब नए प्लान को '750 जीबी' डेटा के नाम से जानेंगे।

Bharat Sanchar Nigam Limited, BSNL, BSNL Postpaid Plans, BSNL Rupees 525 Plan, BSNL Rupees 725 Plan, Double Data, Unlimited Calling, SMS, Tech News, Utility News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

BSNL ब्रॉडबैंड ने हाल के दिनों में अपने प्लान्स में कई बदलाव किए हैं। इनमें कई प्लान्स ऐसे हैं जो ग्राहकों को पसंद नहीं आए। चूंकि कंपनी ने अपने FTTH ब्रॉडबैंड प्लान्स पर FUP लिमिट लगा दी थी जिसे ग्राहकों ने नकार दिया। साल 2019 की शुरुआत में कंपनी ने अपने सभी FTTH प्लान्स में बदलाव कर डेली डेटा देना शुरू किया था। पूर्व में कंपनी 777 और 1277 रुपए वाले एंट्री लेवल प्लान्स ऑफर कर रही थी। अब कंपनी ने इन प्लान्स में एक बार फिर बदलाव किया है। कंपनी ने नया बदलाव कर अब डेली डेटा लिमिट हटा दी है।

दरअसल कंपनी ने फरवरी में 777 रुपए के प्लान में बदलाव कर इसे ’18 जीबी प्लान’ बना दिया था। प्लान में 18 जीबी प्रतिदिन डेटा सुविधा के अलावा 50 एमबीपीएस की स्पीड देने की पेशकश की गई। अब कंपनी ने इसी प्लान में एक बार फिर बदलाव किया है, जिसे बदलकर ‘500जीबी प्लान’ में कंवर्ट किया गया है। इस प्लान में ग्राहक को 500 जीबी डेटा के अलावा 50 एमबीपीएस से ज्यादा की स्पीड मिलेगी। हालांकि 500 जीबी डेटा खर्च होने के बाद स्पीड 2 एमबीपीएम को जाएगी।

बीएसएनएल ने अपने 1277 रुपए वाले प्लान में भी बदलाव किया जिसे पूर्व में ’25 जीबी प्लान’ कहा जाता था। इस स्कीम में ग्राहकों को रोजाना 25 जीबी डेटा ऑफर किया गया। कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। यूजर्स अब नए प्लान को ‘750 जीबी’ डेटा के नाम से जानेंगे। कंपनी ने इस प्लान में 100 एमबीपीएस की स्पीड देने की पेशकश की है। इस प्लान में लिमिट खत्म करने के बाद इंटरनेट स्पीड 2 एमबीपीएस हो जाएगी।

कंपनी ने ’50 जीबी’ प्लान भी ऑफर कर रही है जिसमें 50 जीबी डेटा प्रति दिन मिलेगा और स्पीड होगी 100 एमबीपीएस। लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड मिलेगी 4 एमबीपीएस। ग्राहक को यह मासिक प्लान लेने के लिए 3999 रुपए खर्च कर होंगे। इसके अलावा BSNL के पास अधिक फाइबर योजनाएं भी हैं जिनमें 5999 रुपए में 80GB प्लान, 9999 रुपए में 120GB प्लान और 16999 रुपए में 170GB प्लान शामिल हैं। इन सभी प्लान्स में 100 एमबीपीएस की स्पीड और 4 एमबीपीएस की पोस्ट-एफयूपी स्पीड की पेशकश की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Airtel अब महज 48 और 98 रुपये में दे रहा पूरे महीने की वैलिडिटी और डेटा! जानें प्लान
2 Jio GigaFiber इस्तेमाल करने वालों को अब मिल रही लैंडलाइन सर्विस!
3 Whatsapp का इस्तेमाल कहीं मोबाइल मेमोरी पर तो नहीं पड़ रही भारी? ऐसे क्लियर करें स्पेस
ये पढ़ा क्या?
X