Bounce ला रहा इन्फिनिटी e-Scooter: बिन बैट्री मिल सकेगा सस्ते दाम पर, 499 रुपए से हो सकेगा बुक, जानें- डिटेल

बाउंस इन्फिनिटी स्कूटर में स्मार्ट और हटाने जाने योग्य लिथियम-आयन बैटरी होगी, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार निकालकर कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

bounce infinity, e scooter, tech news
बाउंस के इस ई-स्कूटर को हाल में मुंबई में टेस्ट राइड के दौरान स्पॉट किया गया था।

किराये पर इलेक्ट्रिक स्कूटर देने वाली स्टार्टअप बाउंस का पहला कंज्यूमर (उपभोक्ता) इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘इन्फिनिटी’ अगले महीने यानी दो दिसंबर को घरेलू बाजार में उतारा जाएगा। इसकी डिलिवरी 2022 की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है।

बाउंस ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका उपभोक्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर इन्फिनिटी दो दिसंबर को घरेलू बाजार में पेश किया जाएगा और इसकी बुकिंग भी उसी दिन से शुरू हो जायेगी। कंपनी के मुताबिक, इस स्कूटर की आपूर्ति हालांकि अगले वर्ष की शुरुआत से होगी। पूर्ण रूप से देश में विनिर्मित इस स्कूटर को 499 रुपये के अग्रिम भुगतान के साथ बुक किया जा सकता है।

बाउंस इन्फिनिटी स्कूटर में स्मार्ट और हटाने जाने योग्य लिथियम-आयन बैटरी होगी, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार निकालकर कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। बाउंस के इस ई-स्कूटर को हाल में मुंबई में टेस्ट राइड के दौरान स्पॉट किया गया था।

बाउंस न सिर्फ लोगों को रेंट पर गाड़ियां मुहैया कराती है, बल्कि उन्हें अपनी गाड़ी को किराए पर देकर पैसा पाने का मौका भी देती है। इसके लिए यूजर को साइनअप करना होता है और उसके बाद बाउंस लूप पर अपनी बाइक को रेंट पर देने के लिए लिस्ट करना पड़ता है। यह व्यवस्था उन यूजर्स के लिए खासा कारगर साबित होती है, जो बाइक के ओनर होते हैं पर उसे कम ही यूज कर पाते हैं।

बता दें कि कंपनी घरेलू बाजार की क्षमता को देखते हुए दक्षिण भारत में एक और संयंत्र स्थापित करने पर विचार कर रही है। कर्नाटक के बेंगलुरु से कारोबार चलाने वाली कंपनी ने इससे पहले 22 मोटर्स का अधिग्रहण किया था। इसके तहत 22 मोटर्स के राजस्थान के भिवाड़ी संयंत्र का भी अधिग्रहण किया गया था। यह सौदा करीब 70 लाख डॉलर में हुआ था।

कंपनी ने इसके अलावा इसी महीने अपने ई-स्कूटर विनिर्माण और बैटरी अदला-बदली ढांचे में अगले 12 माह में 10 करोड़ डॉलर का निवेश करने की घोषणा की थी।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट