बिन बैट्री 36 हजार रुपए का है Bounce Infinity E1 स्कूटर, पर बैट्री के साथ सबसे सस्ता कहां? जानें

बाउंस इस ई-स्कूटर में स्किन कस्टमाइजेशन का ऑप्शन भी देता है। यूजर अपने हिसाब से चुनिंदा आर्टिस्ट्स की मदद से बेस कलर और उस पर लेयर, स्टिकर्स, डिजाइन्स और मोटिफ्स बनवा सकते हैं।

bounce infinity e1, tech news, utility news
बाउंस इनफिनिटी ई-1 (Bounce Infinity E1) इलेक्ट्रिक स्कूटर पांच कलर थीम्स में आता है और इसे 499 रुपए से बुक किया जा सकता है। (फोटोः bounceinfinity.com)

बाउंस (Bounce) का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इनफिनिटी ई-1 (Infinity E1) अपने सेग्मेंट का सबसे सस्ता ई-स्कूटर है। यह बिना बैट्री के खरीदा जा सकता है, जबकि बगैर बैट्री के इसकी कीमत 36 हजार रुपए है। पर इसे बैट्री के साथ खरीदेंगे तो इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो सकती है।

बैट्री और चार्जर के साथ राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में इस स्कूटर के लिए 68,999 रुपए, महाराष्ट्र में 69,999 रुपए, गुजरात में 59,999 रुपए, राजस्थान में 72,999 रुपए, कर्नाटक में 68,999 रुपए और बाकी शहरों में 79,999 रुपए चुकाने होंगे। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि इस स्कूटर में बैट्री बदलने के लिए यूजर को कंपनी की स्वैपिंग मशीन भी चाहिए होगी।

बाउंस के इस स्कूटर के साथ पोर्टेबल चार्जर मिलता है। यह किसी भी पावर आउटलेट में लगाया जा सकता है। ठीक उसी तरह जैसे आप लैपटॉप को सॉकेट में लगाकर चार्ज कर लेते हैं। कंपनी का दावा है कि इसकी बैट्री चार से पांच घंटे में फुल हो जाती है।

कंपनी की वेबसाइट (bounceinfinity.com) पर इसे मात्र 499 रुपए में बुक किया जा सकता है, जबकि मार्च 2022 में इसकी डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। बाउंस का कहना है कि यह स्कूटर 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भाग सकता है। स्वैपेबल बैट्री वाला यह स्कूटर काले, ग्रे, लाल, सफेद और सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

यूजर इसे अपने घर पर आसानी से चार्ज कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, इनफिनिटी ई-1 में 2KWhr बैट्री (48V, IP67) है, जो कि पूरी तरह से वॉटरप्रूफ है। गाड़ी में इसके अलावा रियर और फ्रंट डिस्क के साथ कॉम्बी ब्रेक सिस्टम यानी सीबीएस दिया गया है।

कंपनी का यह स्कूटर तीन साल तक की वॉरंटी के साथ आता है। इस ई-स्कूटर को चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि बाउंस दक्षिण भारतीय सूबे कर्नाटक की स्टार्टअप कंपनी है, जिसे मई 2018 में लॉन्च किया गया था। बाउंस का आइडिया विवेकानंद हालकर का था, जिनके साथ इस स्टार्ट-अप में अनिल और वरुण अग्नि ने साथ दिया।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट