ताज़ा खबर
 

अब ब्लैकबेरी नहीं बनाएगी स्मार्टफोन, 25 फरवरी को लॉन्च होगा कंपनी का अाखिरी हैंडसेट

कंपनी ने फोन को फरवरी में होने वाले एमडब्ल्यूसी शो में लॉन्च करने का वादा किया है।

Author January 25, 2017 4:42 PM
ब्लैकबेरी का नया मर्करी एंड्रॉयड स्मार्टफोन।

कनाडा की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने नए हैंडसेट को लॉन्च करने की तारीख का खुलासा किया है। ब्लैकबेरी मोबाइल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया गया कि फोन को 25 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। ट्वीट में एक जिफ इमेज का भी इस्तेमाल हुआ है जो मर्करी स्मार्टफोन का है। हलांकि कंपनी ने इवेंट के समय के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

टीसीएल कम्युनिकेशन्स टेक्नोलॉजी होल्डिंग्स लिमिटेड (टीएसएल) ने सीईएस 2017 के प्रिव्यू इवेंट में नए ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में लॉन्च करने के बारे में बताया था। ब्लैकबेरी द्वारा उसके आखिरी क्वर्टी स्मार्टफोन को लास वेगास में सीईएस ट्रेड शो में लॉन्च किए जाने की संभावना थी। हालांकि, कंपनी ने आखिरी मौके पर योजना को बदलते हुए नए मर्करी स्मार्टफोन को फरवरी में होने वाले एमडब्ल्यूसी शो में लॉन्च करने का वादा किया।

पहले मिली थी इस फोन की झलक

सीईएस 2017 में टीसीएल द्वारा बनाए गए ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन की झलक मिली थी। वैसे, इस दौरान स्पेसिफिकेशन के बारे में ज़्यादा खुलासा नहीं हो पाया था। सिर्फ यह पता है कि स्मार्टफोन को ब्लैकबेरी द्वारा डिज़ाइन और इंजीनियर किया गया है। सीईएस 2017 के मौके पर टीसीएल ने बताया था कि मर्करी कोडनेम वाला यह ब्लैकबेरी स्मार्टफोन भारत में लॉन्च नहीं होगा। इसकी वजह लाइसेंसिग डील है।

हालांकि, ब्लैकबेरी ने कहा कि वह और लाइसेंसिंग डील का इंतज़ार कर रही है, ताकि ब्लैकबेरी मर्करी व भविष्य के और स्मार्टफोन को अन्य देशों में पेश किया जा सके। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ब्लैकबेरी मर्करी के भारतीय बाजार में आने की संभावनाएं अभी खत्म नहीं हुई हैं।

ब्लैकबेरी क्वर्टी स्मार्टफोन डिवाइस बनाने के लिए जानी जाती है। लेकिन बाज़ार में आईओएस और एंड्रॉयड के तेजी से विस्तार के बाद फिलहाल कंपनी को बाज़ार में जूझना पड़ रहा है। ब्लैकबेरी ओएस को चलाने की कई कोशिशों के बाद कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने का फैसला किया। फिलहाल इस कंपनी के कई प्रोडक्ट बाज़ार में मौजूद हैं।

सैमसंग ने लॉन्च किया Galaxy S7 Edge का ब्लैक पर्ल कलर वैरिएंट देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X