ताज़ा खबर
 

AIRTEL के 5G नेटवर्क का कर सकेंगे एहसास! यहां लाइव डेमो देने जा रही कंपनी

वायरलेस डिवीजन ने सुनील मित्तल द्वारा संचालित भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, अरबपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो के साथ-साथ प्रौद्योगिकी विक्रेताओं को अधिसूचना की प्रतियां जारी की हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: October 16, 2019 9:31 PM
एयरटेल का कहना है कि वह स्मार्ट व्यवसायों के लिए कई नए समाधानों का निर्माण कर रहा है।(सांकेतिक तस्वीर)

भारती एयरटेल ने घोषणा की है कि वह स्मार्ट सिटी और स्मार्ट बिजनेस के लिए डिजिटल निदान के साथ-साथ 5जी नेटवर्क का लाइव डेमो देगा। ये डेमो भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) में सोमवार (14 अक्टूबर,2019) को दिया जाएगा। इसके अलावा इस दौरान कंपनी प्री-5जी टेक्नोलॉजी जैसे  लाइसेंस्ड असिस्टेड एक्सेस (LAA) का प्रदर्शन करेगी। एयरटेल का कहना है कि वह स्मार्ट व्यवसायों के लिए कई नए समाधानों का निर्माण कर रहा है और स्मार्ट फैक्ट्री, आईओटी और डेटा सेंटर्स के लिए अपने इंडस्ट्रियल ऐपलिकेशन की भी नुमाइंदगी करेगा।

दूरसंचार विभाग (DoT) ने बुधवार को 3400-3600 मेगाहर्ट्ज बैंड रेंज में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के साथ भारत-विशिष्ट पांचवीं पीढ़ी या 5G प्रौद्योगिकी-आधारित उपयोग को तीन दिवसीय भारत मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के दौरान प्रदर्शित करने की अनुमति दी। वायरलेस डिवीजन ने सुनील मित्तल द्वारा संचालित भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, अरबपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो के साथ-साथ प्रौद्योगिकी विक्रेताओं – एरिक्सन, हुआवेई, नोकिया, सैमसंग और जेडटीई के अलावा कई प्राप्तकर्ताओं को अधिसूचना की प्रतियां जारी की हैं। इसमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) चेन्नई और IIT दिल्ली जैसे शैक्षणिक संस्थान भी शामिल हैं।

इससे पहले खबर थी कि चीन की हुवावेई और जेडटीई को आगामी भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) में अपने 5जी उपकरणों का प्रदर्शन करने की अनुमति मिल गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी कि दूरसंचार विभाग ने यह मंजूरी दी है। आईएमसी के लिए मंजूरी मिलने का हुवावेई ने स्वागत किया है।

कंपनी ने कहा कि इससे एक सकारात्मक संदेश मिला है। साथ ही कंपनी के साथ काम करने को लेकर उद्योग जगत का विश्वास भी बढ़ा है। कंपनी को भरोसा है कि उसे देश में 5जी के परीक्षण के लिए भी अनुमति मिल जाएगी।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेलवे ने रद्द कर दीं 256 ट्रेन, 114 के बदल डाले रूट
2 Reliance Jio पर कब से देना होगा Outgoing चार्ज, जानें
3 Dish TV भी करेगा धमाका, मिलेगा केबल और इंटरनेट दोनों का मजा, जानें क्या है Hybrid Set-Top Box
जस्‍ट नाउ
X