ताज़ा खबर
 

Airtel दे रहा 1000 जीबी बोनस डेटा, जानें कैसे मिलेगा

Airtel V Fiber Service: एयरटेल के वी-फाइबर प्लान की शुरुआत कुछ शहरों में 399 रुपए से होती है, जबकि सबसे महंगा पैक 2,199 रुपए का है, जिसमें ग्राहकों को 300एमबीपीएस की डेटा स्पीड मिलती है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

Airtel V Fiber Service: एयरटेल 1000जीबी तक या फिर लगभग 1 टेराबाइट (टीबी) बोनस डेटा दे रही है। यह डेटा कंपनी के ब्रॉडबैंड सबस्क्राइबर्स को छह महीनों तक मिलेगा। मौजूदा समय यह देश का दूसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है, जो ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं को न केवल मुफ्त में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का सबस्क्रिप्शन दे रहा है बल्कि अतिरिक्त डेटा ऑफर भी मुहैया करा रहा है। कंपनी इसी के साथ यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उसके ग्राहक किसी भी हालत में रिलायंस जियो गीगा फाइबर के पास न चले जाएं।

गीगा फाइबर फिलहाल लॉन्च नहीं हुआ है। पर इसके स्पीड टेस्ट बताते हैं कि देश में इससे तेज इंटरनेट डेटा डाउनलोडिंग स्पीड किसी टेलीकॉम ऑपरेटर पर नहीं मिलेगी। यही वजह है कि लोग अन्य ऑपरेटर को छोड़कर गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा का कनेक्शन ले सकते हैं। माना जा रहा है कि यह सेवा इस साल तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दी जाएगी।

पहले से चल रहे एयरटेल प्लान पर यह एक हजार जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा, जिसकी वैधता छह माह होगी। हालांकि, पहले तक यह ऑफर 31 मार्च, 2019 तक के लिए था, जबकि बाद में कंपनी ने इसे बगैर किसी एक्सपायरी डेट के आगे बढ़ा दिया। ऐसे में अगर आप एयरटेल वी-फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान लेंगे, तब आप 1000जीबी अतिरिक्त डेटा पाने के योग्य हो जाएंगे।

बता दें कि एयरटेल के वी-फाइबर प्लान की शुरुआत कुछ शहरों में 399 रुपए से होती है, जबकि सबसे महंगा पैक 2,199 रुपए का है, जिसमें ग्राहकों को 300एमबीपीएस की डेटा स्पीड मिलती है। राजधानी नई दिल्ली में एयरटेल के ब्रॉडबैंड प्लान 499 रुपए से शुरू होते हैं, जबकि मुंबई में इनकी शुरुआती कीमत 699 रुपए है।

हालांकि, दिल्ली और मुंबई में इन पैक्स पर 1000जीबी अतिरिक्ट डेटा वाला ऑफर नहीं मिलता। मुंबई में 849 रुपए वाले प्लान में 40 एमबीपीएस की डेटा स्पीड और 95जीबी डेटा के साथ 1000 जीबी बोनस डेटा मिलता है, जो कि छह माह तक वैध रहता है। अतिरिक्त डेटा इसके अलावा 1,099, 1,999 और 2,199 रुपए वाले ब्रॉडबैंड प्लान्स पर भी वहां दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App