BSNL के इन Broadband Plans में नहीं है कोई DAILY LIMIT, 555 रुपए से शुरुआत

कंपनी इसके अलावा 749 रुपए का ब्रॉडबैंड प्लान भी देती है, जो कि Superstar 300GB नाम से जाना जाता है।

BSNL, Offer, DATA,
(सांकेतिक तस्वीर/PTI)

ब्रॉडबैंड सेवाओं के मामले में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को एक चीज बाकी कंपनियों से बिल्कुल अलग करती है। और, यह डेली डेटा लिमिट है। अन्य कंपनियां जहां मासिक डेटा FUP या फिर FUP के बगैर देती हैं। वहीं, बीएसएनल का अनोखा ब्रॉडबैंड प्लान डेली डेटा FUP लिमिट के साथ आता है, जो कि प्रीपेड जैसा ही है।

अगर उपभोक्ताओं को बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लांस पर यह डेली डेटा लिमिट नहीं पसंद आती है, तब उनके पास कंपनी के अन्य प्लांस हैं, जो कि डेली FUP के बजाय मासिक FUP वाले होते हैं।

बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड वाले प्लान में सबसे सस्ता 555 रुपए वाला है। खास बात यह है कि इसमें कोई डेली डेटा लिमिट नहीं है। इस प्लान को Fibro 100GB या फिर Month CS106 नाम से भी जाना जाता है। प्लान में 20 Mbps तक की इंटरनेट स्पीड के साथ पूरे महीने में 100GB डेटा मिलता है। इस 100GB के बाद नेट स्पीड कम होकर 1 Mbps पर आ जाती है।

हालांकि, इस दौरान उपभोक्ताओं को बीएसएनएल नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और रात में साढ़े 10 बजे से सुबह छह बजे तक अन्य नेटवर्क्स पर रात में मुफ्त बात करने की सुविधा मिलती है। साथ ही रविवार को अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है।

कंपनी इसके अलावा 749 रुपए का ब्रॉडबैंड प्लान भी देती है, जो कि Superstar 300GB नाम से जाना जाता है। इस प्लान में महीने भर 300GB डेटा मिलता है, जबकि नेट स्पीड 50 Mbps तक की रहती है। इस FUP डेटा के खत्म होने के बाद यूजर्स को 2 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है।

वैसे, यह पैक भी बाकी नेटवर्क्स पर असीमित कॉलिंग के साथ आता है। यही नहीं, कंपनी Amazon Prime की सदस्यता भी देती है, जो कि 745 और उससे अधिक के सभी प्लांस पर मिलती है और एक साल तक वैध रहती है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X