ताज़ा खबर
 

पोर्न के शौकीन हो जाएं होशियार, देखते वक्त वीडियो बना लेता है यह VIRUS, फिर करता है ब्लैकमेल

ईमेल के जरिए विक्टिम को बताया जाता है कि उसकी वीडियो बना ली गई है और उससे भारी भरकम रकम की मांग की जाती है।

यह VIRUS पोर्न देखते वक्त वीडियो बना लेता है। (Source: Thinkstock Images)

अगर आप पोर्न के शौकीन हैं और अपने स्मार्टफोन या कम्प्यूटर पर इसे देखते हैं तो सावधान हो जाइए। हैकर्स के हाथ एक ऐसा वायरस लग चुका है जो पोर्न देखते वक्त आपकी वीडियो बना लेता और फिर पोर्न देखने वाले को ब्लैकमेल करता है। साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने एक ऐसे ‘स्पैमबोट’ को खोज निकाला है जो आपके निजी पलों को कैद कर लेता है और आपको इसकी भनक तक नहीं लगती।

स्पैमबोट एक ऐसा कम्प्यूटर प्रोग्राम है जिसके जरिए मेल रिसीव करने वाले के कंप्यूटर के बारे में जानकारी इकट्ठा की जाती है। इससे पहले फ्रांस में एक ऐसे ही स्पैमबोट की खोज गई थी जिसका नाम Varenyky था। इसके जरिए कई लोगों की ईमेल आईडी हैक कर ली गई थी। बहरहाल Varenyky का नया वेरिएंट सामने आया है जो साइबर वर्ल्ड में ‘सेक्सटोर्शन कैंपेन’ को अंजाम दे रहा है। दावा किया जा रहा है कि इसके जरिए हैकर को किसी भी कम्प्यूटर का एक्सेस मिल जाता है जो कि पोर्न देखते वक्त किसी भी शख्स का वीडियो बना लेता है।

इसके बाद ईमेल के जरिए विक्टिम को बताया जाता है कि उसकी वीडियो बना ली गई है और उससे भारी भरकम रकम की मांग कर ब्लैकमेल किया जाता है। ईमेल में यूजर को बताया जाता है कि वीडियो में आधी स्क्रीन पर ब्राउजर में देखा जा रही पोर्न है तो वहीं बाकी आधी स्क्रीन में वेबकैम से रिकॉर्ड किया गया उसका वीडियो। इसके बाद विक्टिम से कहा जाता है कि अगर उसने रकम न चुकाने या किसी तरह की अनेदेखी की तो वीडियो को उनके परिवार के सदस्यों और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जाएगा।

हालांकि अभी तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है जिसमें इस बात की पुष्टि होती हो कि किसी के वेबकैम के जरिए उसके निजी पलों का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया हो। हां ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें यूजर्स की स्क्रीन के कंटेट को हैकर्स वायरस के जरिए रिकॉर्ड कर लेते है लेकिन वेबकैम के जरिए वीडियो बनाने के दावे की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Reliance Jio GigaFiber Service: जानिए कैसे मिलेगा फ्री एचडी टीवी और क्या है पूरा ऑफर
2 Jio Giga Fibre सर्विस की 5 सितंबर से शुरुआत, Welcome Plan में मिलेंगे मुफ्त फुल HD टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स
3 Jio Gega Fiber Launch, RIL AGM Highlights: फुल एचडी एलईडी टीवी, 4K सेटअप बॉक्स फ्री, करना है सिर्फ ये काम