कमजोर नजर वालों के लिए चश्मे की भूमिका निभा सकता है, Nokia का ये फीचर फोन

Nokia 110 4G को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। यह एक 4जी फोन है और इसमें 1.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन का मुकाबला रिलायंस जियो फोन से होगा।

good cell phone for visually impaired, best mobile phone for vision impaired, best cell phone for hearing and visually impaired
nokia 110 4G फीचर फोन लॉन्च। (फोटोः नोकिया वेबसाइट)

Nokia ने भारत में अपना नया फोन लॉन्च कर दिया है, जो 4जी सपोर्ट के साथ आता है। हालांकि इसकी कीमत 2799 रुपये है। वैसे तो कई कंपनियों ने इस महीने अपने-अपने स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, लेकिन नोकिया ने कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है।

नोकिया के इस फोन में आईकन को जूम इन कर सकते हैं और टेक्स्ट टू स्पीच की मदद से फोन आइकन का नाम भी बताएगा । Nokia 110 एक फीचर फोन है और इस फोन की कीमत 2799 रुपये है। इस पोन का मुकाबला रिलयमी डिजो स्टार 500 से होगा, जिसे कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया था। नोकिया के इस 4जी फोन को नोकिया की ऑफिशियल साइट और अमेजन से खरीदा जा सकता है। साथ ही यह फोन तीन कलर वेरियंट में आता है, जो येलो एक्वा और ब्लैक हैं।

Nokia 110 4G specifications

Nokia 110 4G के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 1.8 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जो क्यूक्यूवीजीए रेजोल्यूशन के साथ आता है। नोकिया का यह फोन ancient S30 OS पर काम करता है, जो काफी हद तक काईओएस की तरह ही है, जिसमें कई एप्स का सपोर्ट करता है, जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक आदि।

Nokia 110 4G फोन UNISOC T107 चिपसेट पर काम करता है। इसमें 128MB रैम और 48GB स्टोरेज मिलती है। यूजर्स जरूरत पड़ने पर 128 जीबी का एसडी कार्ड लगा सकते हैं। यह फोन 1,020mAh की बैटरी के साथ आता है। इसमें बैक पैनल पर 0.8MP का कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें माइक्रोयूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम का जैक दिया गया है।

Nokia का भारत में फीचर फोन लेकर एक बड़ा यूजरबेस है। फ्लिपकार्ट समेत अमेजन पर भी इसके ढेरों स्मार्टफोन मौजूद हैं। नोकिया के फोन का मुकाबला रिलायंस जियो के फीचर से होगा। जियो फोन न सिर्फ कम कीमत में अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ आता है, बल्कि इसमें कई अच्छे रिचार्ज प्लान भी दिए गए हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट