ताज़ा खबर
 

इन ऐप्स से खींचे अपने फोन के कैमरे से और शानदार फोटो, एेप्स में फोटो एडिट करने का भी ऑप्शन

ऐप्स में पेंसिल स्कैच और ब्लर इफेक्ट देने का भी फीचर मौजूद है।

camera appVSCO Cam ऐप के अंदर मौजूद फिल्टर्स का इस्तेमाल करके आप अपने फोटो को और शानदार बना सकते हो। (Photo: google play)

अब हर स्मार्टफोन में कैमरा आ रहा है। इसके साथ-साथ स्मार्टफोन से फोटोग्राफी का लोगों में शौक भी बढ़ता जा रहा है लेकिन सभी स्मार्टफोन्स के कैमरे तो एक जैसे नहीं हैं। सभी फोन्स के कैमरे से एक जैसी फोटो तो नहीं खींची जा सकती है। अगर किसी स्मार्टफोन का कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और किसी का 8 मेगापिक्सल का है तो दोनों के फोटो की क्वालिटी में फर्क होगा। आइये हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे एेप्स के बारे में जो आपके फोटो को और शानदार बना सकते हैं।

वीएससीअो कैम (VSCO Cam): वीएससीओ का इस्तेमाल कैमरा ऐप के साथ एडिट टूल के तौर पर किया जा सकता है। इसमें कई शानदार फिल्टर दिए गए हैं। ऐप के अंदर मौजूद फिल्टर्स का इस्तेमाल करके आप अपने फोटो को और शानदार बना सकते हो। इस ऐप को एक करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर चुके हैं।

गूगल कैमरा (Google Camera): गूगल ने अपने सारे ऐप को ओएस के साथ जोड़ रखा है और वह ओएस अपडेट जारी करके अपने सारे ऐप में लगातार सुधार करता रहता है। गूगल कैमरा ऐप एंड्रॉयड 4.4 या उसके ऊपर के सभी एंड्रॉयड वर्जन पर काम करता है। इसमें कई मजेदार फीचर हैं। इसे चलाना बहुत ही आसान है। आप इस ऐप में लेंस ब्लर जैसे इफेक्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैमरा +(Camera Plus): कैमरा+ ऐप आईओएस डिवाइस पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला कैमरा ऐप है। इस प्लेटफॉर्म पर आपके लिए सारे विकल्प हैं। फोटो लेने से लेकर एडिट करने तक, और फिर उन्हें शेयर करना। इसमें कुछ शानदार फीचर हैं, जैसे कि फोकस और एक्सपोज़र के साथ खेल। अन्य मजेदार फीचर में हॉरीजन लेवल और इमेज प्रोसेसिंग हैं। आपको यह ऐप आईओएस पर पसंद आएगा।

पिक्सलर-फ्री फोटो एडिटर: ऑटोडेस्क का पिक्सलर ऐप सभी के लिए है। इसकी मदद से आप कोलार्ज भी बना सकते हैं। तस्वीरों के कई पहलुओं को एडजस्ट कर सकते हैं और उन्हें शेयर भी कर सकते हैं। पिक्सलर पहले थोड़ा परेशान करने वाला ऐप लगेगा लेकिन इसका बेहतरीन यूजर इंटरफेस और कई शानदार फीचर इसे इस्तेमाल करने योग्य बनाते हैं। इसमें पेंसिल स्केच फिनिश, ऑटो बैलेंस और कलर स्प्लैश जैसे फीचर दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एेसे जानें Facebook पर किसने किया आपकी फ्रेड रिक्वेस्ट को डिलीट
2 अगर मेमोरी कार्ड खराब हो गया है तो खुद ही एेसे निकालें कार्ड में से अपना डेटा
3 इंटेक्स, टीसीएल, बीपीएल और सांसुई के चलते एलजी, सैमसंग और सोनी को घटाने पड़े टीवी के दाम
कृषि कानून
X