ताज़ा खबर
 

Redmi Note 8, Realme 3: 2019 के बेस्ट बजट स्मार्टफोन पर डालें एक नज़र

Best Budget Smartphones in India, top 10 smartphones under 15000: Realme, Samsung, Vivo, Xiaomi समेत कई अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन ने इस साल मार्केट में एंट्री ली है। 2019 के बेस्ट बजट स्मार्टफोन के बारे में जानें।

Budget Smartphones in IndiaBudget Smartphones in India: Realme, Xiaomi के कई स्मार्टफोन ने इस साल हुए लॉन्च

Best Budget Smartphones in India: हैंडसेट निर्माता कंपनियों ने 2019 में बजट सेगमेंट में अपने कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जो नए डिज़ाइन और अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ आते हैं। नए स्मार्टफोन के साथ कैमरा परफॉर्मेंस को भी बूस्ट किया गया, 6,000 रुपये से 11,000 रुपये के बजट के बीच कई ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं जो अलग-अलग शूटिंग मोड्स और ज्यादा मैगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि 2019 में Realme, Samsung, Samsung, Xiaomi समेत कई अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन को मार्केट में उतारा गया है। 2019 के बेस्ट बजट स्मार्टफोन के बारे में जानकारी मोहम्मद फैज़ल और हंसा वर्मा द्वारा दी गई है।

Realme 3: रियलमी 3 स्मार्टफोन को 10,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में भारतीय मार्केट में उतारा गया था। Realme ब्रांड का यह स्मार्टफोन ऑलराउंडर है जो इस कीमत में हैवी स्पेसिफिकेशन से लैस है। Realme 3 स्टाइलिश डिज़ाइ के साथ आता है, रियलमी 3 का डुअल-रियर कैमरा सेटअप अच्छा है और यह हीलियो पी70 प्रोसेसर के साथ अच्छे से काम करता है।

Realme 3i: रियलमी 3 के बाद कंपनी ने इसके किफायती वर्जन रियलमी 3आई को लॉन्च किया था। Realme के इस फोन का डिज़ाइन थोड़ा अलग है क्योंकि कंपनी ने फोन के बैक पैनल पर ग्लॉसी बैक डिज़ाइन के बजाय टेक्स्चर डायमंड-कट डिज़ाइन दिया है, इसपर धब्बे भी नहीं पड़ते हैं। रियलमी 3आई का डायमंड-रेड कलर वेरिएंट हाथ में पकड़ने में काफी अच्छा लगता है। Realme 3i Price in India की बात करें तो इसकी कीमत 7,999 रुपये है।

Samsung Galaxy M30: सैमसंग गैलेक्सी एम30 स्टाइलिश लुक के साथ आता है और फोन के पिछले हिस्से में कोई बंप नहीं है। Samsung ब्रांड का यह फोन दिखने में अच्छा लगता है और इसमें फुलएचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी और तीन रियर कैमरे हैं।

Redmi Note 8: Xiaomi ने 2019 में बजट सेगमेंट में अपने 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर और स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर वाले रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन को भी भारत में उतारा है। Redmi Note 8 Price in India की बात करें तो इसकी कीमत 9,999 रुपये है। शाओमी ब्रांड के इस स्मार्टफोन की कुल मिलाकर इसका लुक, कैमरा और परफॉर्मेंस इसे 2019 का ‘बजट किंग’ बनाती है।

Vivo U10: वीवो की नई ऑनलाइन एक्सक्लूसिव यू-सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है वीवो यू10। Vivo ब्रांड का यह फोन क्लिन और प्रीमियम लुक डिज़ाइन और अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। Vivo U10 Price in India की बात करें तो इसकी कीमत 8,990 रुपये है। वीवो यू10 में तीन रियर कैमरे, स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Vivo U20: वीवो यू10 के बाद कंपनी ने वीवो यू20 स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया था। Vivo का यह फोन ज्यादा पॉलिश डिज़ाइन और इस फोन में डेप्थ सेंसर के बजाय मैक्रो लेंस दिया गया है। वीवो ब्रांड का यह फोन आक्रामक कीमत के साथ उतारा गया है, बजट सेगमेंट में यह फोन भी एक अच्छा विकल्प है।

Redmi 8A, Redmi 8: Redmi 7A और Redmi 7 का अपग्रेड वर्जन है रेडमी 8ए और रेडमी 8। गौर करने वाली बात यह है कि नए रेडमी फोन के डिज़ाइन और फीचर्स में बदलाव देखने को मिलेगा। दोनों ही रेडमी फोन 5,000 एमएएच बैटरी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस हैं। एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि दोनों ही Redmi Smartphone समान प्रोसेसर पर चलते हैं। 8,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में अगर फोन की तलाश कर रहे हैं तो यह किफायती और भरोसेमंद विकल्प हैं।

Moto E6s: Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने रिमूवेबल बैटरी वाले मोटो ई6एस स्मार्टफोन को भी इस साल मार्केट में लॉन्च किया है। मोटोरोला का यह स्मार्टफोन बैलेंस्ड स्पेसिफिकेशन शीट के साथ आता है जैसे कि फोन के बैक पैनल में दो रियर कैमरे और मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर दिया गया है। मोटो ई6एस ब्लोटवेयर-फ्री स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस के साथ आता है।

Redmi Note 7S: 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला Xiaomi का बजट स्मार्टफोन है रेडमी नोट 7एस। शाओमी के इस फोन की कीमत भारत में 10,000 रुपये से कम है। यह Redmi Note 7 का ही नया अवतार है, याद करा दें कि रेडमी नोट 7 को भारत में 12 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर के साथ लॉन्च किया गया था। Redmi Note 7S स्टाइलिश ऑरा डिज़ाइन, अच्छे परफॉर्मेंस और कैमरा के साथ आता है।

Realme 5 Series: Oppo के सब-ब्रांड रियलमी ने क्वाड-रियर कैमरा और बड़ी बैटरी वाले अपने रियलमी 5 सीरीज़ स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है। Realme 5, Realme 5 Pro और Realme 5s इस सीरीज़ का हिस्सा हैं जिनकी कीमत 14,000 रुपये से कम है। रियलमी 5 के बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। वहीं, अन्य दोनों Realme Smartphones में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है।

कैमरा की बात करें तो Realme 5 का अपग्रेड है रियलमी 5एस, लेकिन प्रोसेसर में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। Realme 5 Pro की तरह फास्ट चार्ज सपोर्ट भी नहीं दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई की बहुमंजिला इमारत में लगी आग, कई लोग फंसे, 8 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं
ये पढ़ा क्या?
X