ताज़ा खबर
 

जानिए एंड्रॉइड फोन यूजर्स के लिए कौन सी ऐप्स हैं यूजफुल

एंड्रॉइड स्मार्ट फोन यूजर्स के लिए ये ऐप्स काफी यूजफुल साबित हो सकती हैं।

Author Updated: January 7, 2017 4:26 PM
मोबाइल वालेट कंपनियों ने नंबर के मुकाबले लेन-देन में 38.6 फीसद बढ़ोतरी हुई।

आपके एंड्रॉइड स्मार्ट फोन में कई तरह की ऐप्स का अलग-अलग इस्तेमाल करते होंगे लेकिन आपके लिए कौन सी ऐप्स का इस्तेमाल करना यूजफुल होगा उनके बारे में जानना जरूरी है। जानते हैं एंड्रॉइड फोन यूजर्स के फोन के लिए सही ऐप्स।

सिगनल
सिगनल ऐप को ओपन व्हिस्पर सिस्टम द्वारा डेवलप किया गया है। यह आपके एंड्रॉइड फोन के मेसेजिस को काफी सिक्योर रखता है क्योंकि यह ऐप टेक्ट मेसेजिस को एंड टू एंड एन्क्रिप्शन का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा इसके इस्तेमाल से कॉल्स भी सेफ रहती हैं और यह आसानी से डिफॉल्ट मेसेजिंग ऐप बनाई जा सकती है।

गूगल ट्रिप
कहीं घूमने का प्लान है और समझ नहीं पा रहे हैं कि कहां जाए तो ऐसे में यह ऐप आपकी मदद कर सकती है। यह ऐप एक बेहतरीन ट्रिप प्लैनर और गाइड का काम करती है। ट्रिप प्लैन करने से लेकर होटेल्स और रेस्तरां ढ़ूढने में भी यह काफी मुफीद है और आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है।

1पासवर्ड/लास्टपास
अपने एंड्रॉइड फोन की सिक्योरिटी के लिए एक मजबूत पासवर्ड होना बेहद जरूरी होता है। इस काम में आपकी मदद यह ऐप कर सकती है। इसकी मदद से आप आसानी से मजबूत पासवर्ड्स क्रिएट कर सकते हैं ताकि आप अपने अलग-अलग अकाउंट्स के अलग-अलग पासवर्ड्स तैयार कर सकें।

प्लेक्स
प्लेक्स के जरिए आप आसानी से अपने उन म्यूजिक और मूविज कलेक्शन को, जो कम्प्यूटर पर सेव हैं आसानी से अपनी सभी डिवाइसिस पर शेयर कर सकते हैं। लेकिन यह ऐप फ्री नहीं है। इसके इस्तेमाल के लिए आपको $4.99 तक हर महीने खर्चने पड़ सकते हैं।

500PX
इस ऐप को हाई-एंड इंस्टाग्राम भी कहा जाता है। यह ऐप कई प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स द्वारा भी इस्तेमाल की जाती है। सेल्फी एडिक्ट्स के लिए बढ़िया फोटोस लेने का यह एक बढ़िया ऑप्शन हैं।

देेखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्पैनडील लाई ‘वेलकम 2017’ सेल: मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स समेत कई प्रोडक्ट पर 70% छूट
2 बिना किसी की मदद लिए अब फटाफट पढ़ सकेंगे दृष्टिहीन, वैज्ञानिकों ने ईजाद की नई मशीन ‘दिव्य नयन’
3 ऐप्पल iफोन 8, सैमसंग गैलेक्सी X, नोकिया D1C, HTC 11.., 2017 में इन 10 स्‍मार्टफोन्स का रहेगा इंतजार