ताज़ा खबर
 

Holi पर अपनाएं ये 4 टिप्स, रखें महंगे मोबाइल फोन और डिवाइस को सुरक्षित

Holi 2021 पर अपने डिवाइस, स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, फिटनेस बैंड, इयरबड्स और TWS को ऐसे रखें सुरक्षित। जानें 4 tips।

holi 2021, tips to protect phone. tips to protect gadgetsHoli पर ऐसे सुरक्षित रखें अपने डिवाइस। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Holi में पानी और रंगों से खेलना अधिकतर लोगों को अच्छा लगता है लेकिन इस दौरान अगर आपका फोन, हेडफोन, स्मार्टबैंड या स्मार्टवॉच पानी में डूब जाए या खराब हो जाए तो आपके रंग में भंग पड़ सकता है। ऐसी परेशानी से बचने के लिए आप अपने डिवाइसों को कुछ खास टिप्स की मदद से सुरक्षित रख सकते हैं। आइये जानते हैं ऐसी ही बेस्ट 4 टिप्स के बारे में।

Tips 1: जिपलॉक पैक में रखें फोन

अधिकतर स्मार्टफोन स्प्लैश फ्रूफ होते हैं, यानी उन पर पानी की हल्की बूंदों से कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ता है। लेकिन कोई बाल्टी भरकर आपके ऊपर पानी गिरा तो आपका डिवाइस खराब होने की संभावना बहुत अधिक है। ऐसे में आप अपने महंगे डिवाइस के लिए जिपलॉक पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो स्थानीय बाजार में बड़ी ही आसानी से मिल जाते हैं। ये डिवाइस को पानी से पूरी तरह सुरक्षित रखेंगे।

Tips 2: कॉल उठाने के लिए सस्ता इयरफोन इस्तेमाल करें

अगर आप सिर्फ गुलास से होली खेल रहे हैं तो कॉल उठाने के लिए किसी सस्ते इयरफोन का इस्तेमाल कर सकते, जिसके खराब होने पर आपको किसी तरह का नुकसान न उठाने पड़े और आपका फोन भी सुरक्षित रहेगा। बताते चलें कि कई बार स्मार्टफोन पर रंग लगने से उनकी बॉडी का रंग बदरंग हो जाता है। इन्हें भी पढ़ेः WhatsApp से होली पर भेजें स्पेशल स्टिकर

Tips 3: गुब्बारे के अंदर रखें फोन

 

अगर आपको जिप बैग या कुछ और नहीं मिलता है तो अपने फोन को स्विचऑफ करके बलून के अंदर डाल दें। ध्यान रखें कि आपके फोन के सभी पोर्ट कवर होने चाहिए ताकि फोन में पानी न जाने पाए।

Tips 4: खुद को सुखाने के बाद ही इस्तेमाल करें डिवाइस

होली की पिक्चर आप DSLR या स्मार्टफोन से खींच रहे हैं तो ध्यान रखें कि हाथ पूरी तरह से सूखने के बाद ही उसे इस्तेमाल करें, नहीं तो आपका फोन खराब हो सकता है। हालांकि जिपलॉक में भी रखकर आप फोटो क्लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 FAUG का नया अपडेट, आईफोन यूजर्स भी खेल सकेंगे फौ-जी गेम, जल्द मिलेगा डेथ मैच मोड
2 Vivo, OnePlus, Motorola मार्च में लॉन्च कर चुके हैं ये प्रीमियम फोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
3 6 दिन के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च हुआ BoAt Airdopes 621, जानें कीमत और अन्य खूबियां
ये पढ़ा क्या?
X