ताज़ा खबर
 

Reliance jio आने से पहले price war: idea के बाद airtel ने भी घटाए दाम, 67 फीसदी तक सस्ता हुआ नेट पैक

माेबाइल ऑपरेटर Airtel ने यह कदम Idea के अपने इंटरनेट टैरिफ्स के दामों में कटौती करने के दो दिन बाद उठाया है।

Author नई दिल्‍ली | July 18, 2016 3:30 PM
Airtel ने तय किया है कि वह अपने कस्‍टमर्स को ज्‍यादा डाटा देगी। (Source: Airtel)

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी भारती Airtel ने मोबाइल इंटरनेट पैक्‍स में ज्‍यादा डाटा देने का ऑफर दिया है। रविवार को कंपनी ने कहा कि वह अपने कस्‍टमर्स को 3G और 4G डाटा के पहले के पैक्‍स में ज्‍यादा डाटा देगी, जिससे इस पैक्‍स पर 67 प्रतिशत ज्‍यादा फायदा मिलेगा। Airtel ने यह ऑफर Idea Cellular के इंटरनेट टैरिफ्स में कटौती करने के दो दिन बाद दिया है। इसे Reliance Jio के लॉन्‍च से पहले भारतीय टेलीकॉम मार्केट में टैरिफ वार की शुरुआत माना जा रहा है। अभी तक कंपनियों अपने प्रतिद्वंदियों के बराबर ही टैरिफ्स के दाम रखे हैं। लेकिन अब Jio की सेवाएं शुरू होने के पहले कंपनियां टैरिफ के दामों में कमी कर रही हैं।

Airtel, Airtel Data Packs, Idea Data Packs, Reliance Jio, Airtel 4G, Idea 4G, Reliance Jio 4G, Telecom Network, Data Packs, Mobile Internet, Internet Tariffs, Technology, Hindi News, Jansatta Airtel अब अपने कस्‍टमर्स को पहले से मौजूद डाटा पैक्‍स में ज्‍यादा डाटा देगी। (Source: Airtel)

भारती एयरटेल के डायरेक्‍टर – ऑपरेशंस (इंडिया एंड साउथ एशिया) अजय पुरी ने इस मौके पर कहा, ”नए डाटा पैक्‍स ने देश में मोबाइल इंटरनेट को बूस्‍ट मिलेगा। जिस तरह से स्‍मार्टफोन और एयरटेल का डाटा नेटवर्क बढ़ रहा है, हमें भरोसा है कि ये पैक्‍स सबकी पहुंच में होंगे और नए यूजर्स को ऑनलाइन लेकर आएंगे।” हाल ही में भारती एयरटेज के चेयरमैन सुनील मित्‍तल को यह कहते हुए सुना गया था कि भारतीय टेलीकॉम सेक्‍टर में Reliance Jio की एंट्री टैरिफ्स में ‘भारी कमी’ लेकर आएगी। शुक्रवार को Reliance Industries Ltd ने कहा कि जियो के पास अपने नेटवर्क पर 1.5 मिलियन टेस्‍ट यूजर्स हैं और एवरेज डाटा खपत 26 जीबी प्रति माह को भी पार कर गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App