ताज़ा खबर
 

Battlegrounds Mobile India का प्री रजिस्ट्रेशन 18 मई से होगा शुरू, जानें कैसे कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन

Battlegrounds Mobile India Pre-registrations: Krafton ने शुक्रवार को घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबािल इंडिया के लिए प्री रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 मई से शुरू हो जाएगी। 

battelground mobile india का प्री रजिस्ट्रेशन जल्द होगा शुरू। (फोटोः Krafton वेबसाइट)

दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टोन (Krafton) ने शुक्रवार को घोषणा कर दी है कि बहु प्रतीक्षित मोबाइल गेम Battlegrounds Mobile India के लिए 18 मई से प्री रजिस्ट्रेशन की शुरुआत होने जा रही है। Battlegrounds Mobile India भारत में पबजी का नया अवतार है, जिसे बीते साल भारत में प्रतिबंधित कर दिया था।

गूगल प्ले स्टोर पर 18 मई से इस गेम के लिए प्री रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि आगे इसे कब लॉन्च किया जाएगा, उसके बारे में अब तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। साथ ही इस बात की भी जानकारी नहीं है कि यह गेम आईओएस यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा।

कंपनी ने बुधवार को बताया है कि प्री रजिस्ट्रेशन करने वाले यूजर्स के लिए कुछ खास रिवॉर्ड उपलब्ध रहेंगे, जिन्हें वे आगे चलकर इस्तेमाल कर सकेंगे। इस rewards को खासतौर से भारतीय प्लेयर्स के लिए तैयार किया गया है, हालांकि ये क्या होंगे, उसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

कैसे कर सकते हैं प्री रजिस्ट्रेशन

पबजी प्रेमी जो Battlegrounds Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं, उन्हें सिर्फ गूगल प्लेस्टोर पर जाना होगा, जो एंड्रॉयड फोन में मौजूद है। इसके बाद Battlegrounds Mobile India नाम सर्च करने के बाद प्री रजिस्ट्रेशन कराने का विकल्प नजर आएगा, उस पर क्लिक कर दें।

पबजी की तरह आदत नहीं लगने देगी कंपनी

PubG मोबाइल गेम की तरह ये Battlegrounds Mobile India भी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगा। हालांकि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अलग तरह की रुकावटे होंगे, जो इन्हें इसकी आदत लगने से बचाने में मददगार साबित होगा। मिसाल के तौर पर जिनकी उम्र 18 साल से कम होगी, वह एक दिन में एक सीमित समय तक ही इस गेम को खेल सकेंगे।

Next Stories
1 Google Pixel 6, Pixel 6 Pro में होगा अब तक सबसे अलग डिजाइन और कैमरा सेटअप, सामने आई फोटो
2 iPhone 12 Pro Max को सिर्फ 6,300 रुपये से कम की EMI में ले जाएं घर, जानें पूरा ऑफर
3 Reliance jio 399 रुपये और 444 रुपये के प्लान में दे रहा है 56 दिन की वैलिडिटी, फिर भी हैं कई अंतर
ये पढ़ा क्या?
X