ताज़ा खबर
 

Battlegrounds Mobile India: PUBG Mobile का पुराना डाटा कैसे नए ऐप में करें ट्रांसफर

Battlegrounds Mobile India: पबजी का पुराना डाटा Battlegrounds Mobile India एप में ट्रांसफर किया जा सकता है।

battlegrounds mobile india पर ऐसे डाटा करें ट्रांसफर। (फोटोः गूगल प्लेस्टोर)

Battlegrounds Mobile India: पबजी मोबाइल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, भारत में पबजी एक लोकप्रिय गेम है और साल सितंबर 2020 में जब यह बैन हुआ तब कई लोगों का डाटा इसमें था। इस डाटा में गेम करेंसी, आउटफिट और अन्य आइटम मौजूद हो सकते हैं और अब डाटा को ट्रांसफर करने का विकल्प दे रहा है।

पबजी मोबाइल गेम के डाटा का ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को Battlegrounds Mobile India एप में पुरानी आईडी से लॉगइन करना होगा। इसके लिए जैसे ही यूजर्स Battlegrounds Mobile India को शुरू करेंगे तो उन्हें लॉगइन करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद, PUBG Mobile से अपना डेटा ट्रांसफर करने का ऑप्शन आएगा। ध्यान रखें कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्ले के जरिए लॉगइन का ऑप्शन दे रहा है लेकिन डाटा ट्रांसफर केवल फेसबुक और ट्विटर अकाउंट तक ही सीमित है।

How to Transfer Data form PUBG Mobile to Battlegrounds Mobile India

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को ओपेन करें। इसके बाद प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकारने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद अकाउंट लॉगइन करने का विकल्प आएगा। लॉग-इन विकल्पों में से Facebook या Twitter को चुनना होगा। इसके बाद अकाउंट डेटा ट्रांस्फर का नोटिफिकेशन आएगा, जो पूछेगा कि क्या आप भारत में रहते हैं, जिसके बाद येस के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद New App पर डाटा ट्रांसफर करने का इजाजत मांगेगा, जिसमें येस पर क्लिक करना है। लास्ट नोटिफिकेशन में भी यही पूछा जाएगा कि आप Proxima Beta Pvt से अपना डेटा KRAFTON पर ट्रांस्फर करना चाहते हैं। इसमें भी येस का विकल्प अपनाना होगा। इसके बाद आपका डाटा ट्रांसफर हो जाएगा।

Battlegrounds Mobile India को गूगल प्लेस्टोर पर जारी किया था

Battlegrounds Mobile India को अभी टेस्टिंग स्टेज पर गूगल प्लेस्टोर पर जारी किया गया था, जिसे सिर्फ कुछ चुनिंदा लोग ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको बीटे टेस्टर बनना होगा, उसके लिए एक अलग प्रक्रिया को फॉलो करना होता है। यह ऐप अभी स्टेबल वर्जन में जारी नहीं किया है। हालांकि उसे कब लॉन्च किया जाएगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

PUBG Mobile से कितना अलग है Battlegrounds Mobile India

कई छोटे-छोटे बदलावों को हटा दिया जाए तो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG Mobile का ही कॉपी कहा जा सकता है। इसके ग्राफिक्स के लेकर गेम में मिलने वाले वेपन, कार, हेलमेट आदि सब कुछ पबजी मोबाइल के जैसा ही है।

Next Stories
1 16 हजार रुपये की डाउन पेमेंट में घर ले जाएं 2 कैमरे वाला iPhone 12, सिर्फ इतने रुपये की होगी किस्त
2 OLX पर आकर्षक ऑफर से सावधान!, फर्जी हो सकती है पोस्ट और QR Code से हो सकता है नुकसान
3 Covid vaccination Registrations : 1 अकाउंट व मोबाइल नंबर से 4 लोग कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
ये पढ़ा क्या?
X