ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव ने चीनी ऐप को मोबाइल से डिलीट करने को बताया राष्‍ट्रसेवा, लोग करने लगे ट्रोल 

Boycott Chinese Products: पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर चीनी समान के बहिष्कार को लेकर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स ट्रेंड कर हो रहा है और अब बाबा रामदेव ने भी लोगों से अपील की है अपने मोबाइल से चीनी एप्स को डिलीट कर दें।

Author Updated: June 3, 2020 3:21 PM
Baba RamdevBoycott Chinese Products: बाबा रामदेव ने कहा, मोबाइल से डिलीट करें चीनी ऐप (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

Boycott Chinese Products: पूरी दुनिया में इस वक्त चीनी वायरस Coronavirus COVID 19 के कारण कोहराम मचा है। इतना ही नहीं, चीन और भारत के बीच तनातनी की स्थिति बनी हुई है और पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स भी ट्रेंड कर रहा है।

मैगसेसे अवार्ड विजेता सोनम वांगचुक (sonam wangchuk) ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो शेयर कर लोगों से चीनी उत्पाद के बहिष्कार की अपली की थी और अब योग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट कर बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स (Boycott Chinese Products) का समर्थन किया है। कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करने की लोगों से अपील की थी।

बता दें कि बाबा रामदेव ने एक नहीं बल्कि तीन ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने सोनम वांगचुक द्वारा कुछ दिनों पहले शेयर किए वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, हमें चीन या फिर वहां रहने वाले लोगों से दुश्मनी नहीं लेकिन चीन द्वारा हमारे भारत देश के खिलाफ किए जाने वाले षड्यंत्र को रोकने के लिए चीनी उत्पादों का बहिष्कार जरूरी है।

दूसरा ट्वीट में उन्होंने लिखा कि देश के लिए लड़ना केवल सीमा पर तैनात सैनिकों का फर्ज ही नहीं बल्कि हम सभी का धर्म है। चीन में बना कोई भी उत्पाद का इस्तेमाल नहीं करना और दूसरों को भी चीनी समान का उपयोग करने से रोकना ही राष्ट्रधर्म है। चीन भारत से कमाए गए पैसों से भारत के खिलाफ ही साजिश रचता है।

बाबा रामदेव ने तीसरे ट्वीट में लिखा मोबाइल से चीनी एप्स को डिलीट करना भी राष्ट्रसेवा है। ट्वीट के साथ 33 सेकेंड का एक वीडियो भी साझा किया गया है, इस वीडियो में Tiktok Lite, Shareit और VidMate जैसे एप्स को फोन से अनइंस्टॉल करते हुए दर्शाया गया है। इन एप्स को अनइंस्टॉल करने के साथ ही Google Play Store से Flipkart, Sharechat को फोन में इंस्टॉल करते हुए दिखाया गया है।


चीनी उत्पाद के बहिष्कार को लेकर बाबा रामदेव द्वारा किए ट्वीट पर लोगों की कई प्रतिक्रियाएं भी आईं हैं। कई लोगों ने बाबा रामदेव का समर्थन किया तो वहीं कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए कई ट्वीट किए हैं:

केवल सोनम वांगचुक और बाबा रामदेव ही नहीं, बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने भी ट्वीट कर चीनी समान का बहिष्कार करने का समर्थन किया है। अरशद वारसी के अलावा बॉलीवुड एक्टर और मॉडल Milind Soman ने भी हाल ही में टिक टॉक के बहिष्कार का फैसला लिया और बताया कि वह अब टिक टॉक पर नहीं हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 11 अंकों का होगा मोबाइल नंबर? TRAI ने साफ की स्‍थिति
2 Realme, Motorola और Infinix ब्रांड के ये दमदार स्मार्टफोन्स हुए इस महीने भारत में लॉन्च, देखें लिस्ट
3 Tips & Tricks: बढ़ानी है फोन की बैटरी लाइफ तो आज़माएं ये आसान टिप्स
ये पढ़ा क्या?
X