सिंगल चार्ज में 120 KM चलने वाली Aura Electric Scooter में आते हैं कई फीचर्स, जानिए कीमत

बेनलिंग कंपनी भारत में अपने चार उत्पादों को असेंबल कर बेचता है। इनमें से, ऑरा प्रमुख हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है, जिसका उद्देश्य एथर 450X और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से टक्‍कर करना है।

सिंगल चार्ज में 120 KM चलने वाली Aura Electric Scooter में आते हैं कई फीचर्स, जानिए कीमत (Photo- Benling Aura)

चीनी इलेक्ट्रिक टू- व्‍हीलर निर्माता कंपनी ने भारत में Aura Electric Scooter को लॉन्‍च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत दिल्‍ली एक्‍स शोरूम के अनुसार 92,135 रुपये है। भारत में इसे एक वेरियंट और तीन रंगों में पेश किया गया है। इसका स्‍टाइलिंग लुक को पुराने जमाने के इटालियन स्‍कूटर्स की तरह मिलता जुलता बनाया गया है। यह स्‍कूटर सिंगल चार्ज करने पर 120 किलो मीटर की रेंज देता है।

बेनलिंग कंपनी भारत में अपने चार उत्पादों को असेंबल कर बेचता है। इनमें से, ऑरा प्रमुख हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है, जिसका उद्देश्य एथर 450X और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से टक्‍कर करना है। बेनलिंग ऑरा अपने मोटर से 2500 वॉट की पावर जेनरेट करती है। यह फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ आता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए तीन कलर ऑप्शन मैट ब्लैक, मैट पर्पल और ग्लॉस ब्लू आते हैं। ऑरा एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक स्टार्ट या स्टॉप बटन, स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्टेंस, पूरी तरह से डिजिटल कंसोल, स्‍मार्ट बटन, एंटी-थेफ्ट अलार्म और एक पार्किंग असिस्ट मोड के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 108 km चलने वाला Hero Electric Scooter को ‘फ्री’ में घर लाने का मौका, जानिए ऑफर
ऑरा 2.5kW BLDC मोटर और 72V/40Ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है। इसे फास्ट चार्जिंग से चार घंटे में पूरी तरह से चार्ज होने का दावा करती है, जबकि इको मोड में रेंज लगभग 120kms है। लो, स्पोर्ट्स और टर्बो स्पीड सहित तीन और राइडिंग मोड हैं। ई-स्कूटर की शीर्ष गति लगभग 60 किमी प्रति घंटे है और ब्रेकिंग को डिस्क-ड्रम कॉम्बो द्वारा नियंत्रित किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को भारत के सड़कों व उपभोक्‍ताओं के हिसाब से कंफर्ट बनाने की कोशिश की गई है। इसे हरियाणा में ही बनाया गया है, इसमें आपको घरेलु सर्किट दिए गए हैं, जिसे आप कहीं भी चार्ज कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कई इलेक्ट्रिक स्‍कूटर भारत में लॉन्‍च किए जा चुके हैं। जिसमें ओला से लेकर बजाज, टीवीएस, हीरो जैसी कंपनियां अपना अबतक का बेस्‍ट ब्रांड बाजार में उतार चुकी हैं। सरकार द्वारा भी प्रदूषण को रोकने के लिए इन इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार इलेक्ट्रिक वाहन के इस्‍तेमाल के लिए लोगों को प्रोत्‍साहित कर रही है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट