Audible मेंबर्स के लिए 15,000 टाइटल्स का नया कैटलॉगः हिंदी-अंग्रेजी में मिलेंगे ऑडियोबुक और पॉडकास्ट, नहीं देना होगा अतिरिक्त शुल्क

ऑडिबल ऐप की मदद से उपयोगकर्ता ऑडियोबुक और पॉडकास्ट की विशाल रेंज से अपनी पसंद के टाइटल सुन सकते हैं।

audible, amazon, podcasts, tech news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Unsplash)

ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन की सहायक कंपनी ऑडिबल ने शुक्रवार को कहा कि उनसे अपने सदस्यों के लिए 15,000 टाइटल्स का नया कैटलॉग जोड़ा है, जो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध होगा।

‘ऑल-यू-कैन-लिसन प्लस’ नाम से जोड़े गए इस कैटलॉग में हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं के ऑडियो हैं, जिसमें ऑडियोबुक और पॉडकास्ट शामिल हैं। ये सुविधा एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स, दोनों के लिये समान रूप से उपलब्ध हैं। ऑडिबल ऐप की मदद से उपयोगकर्ता ऑडियोबुक और पॉडकास्ट की विशाल रेंज से अपनी पसंद के टाइटल सुन सकते हैं।

ऑल-यू-कैन-लिसन कैटलॉग में भारतीय ऑडियोबुक की विस्तृत श्रृंखला हैं, जिसमें केविन मिसल की ‘धर्मयोद्धा कल्कि’, ‘द कराडी टेल्स’, ‘द पंचतंत्र’ और परमहंस योगानंद की आत्मकथा ‘योगी’ (हिंदी संस्करण) के साथ ही कई ऑडियोबुक ओरिजिनल में शामिल हैं।

ऑडिबल इंडिया के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक शैलेश सवलानी ने कहा, ‘‘हम भारत में अनोखे ऑडियो कथा कार्यक्रम बनाने और वितरित करने के अपने लक्ष्य के लिये प्रतिबद्ध हैं। हमने सभी श्रोताओं के लिये 150 से अधिक विशिष्ट पॉडकास्ट और ऑडिबल ओरिजिनल के अलावा हजारों पॉडकास्ट को शामिल करके अपने मुफ्त चयन का विस्तार किया है।’’

अमेरिका मूल की ऑडिबल अपने यूजर्स को ऑडियोबुक्स और अन्य प्रकार की बोली जाने वाले कंटेंट (शब्द सामग्री) को खरीदने और स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। नए यूजर को एक महीने का मुफ्त सबस्क्रिप्शन भी मिलता है, जिसे ’30 डे ट्रायल’ भी कहा जाता है। एक महीने तक इसके तहत आप ऑडिबल की सेवाएं मुफ्त में पा सकते हैं।

30 दिन के ट्रायल पैक में क्या मिलता है?: इस्तेमाल करने के लिए एक क्रेडिट (अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए दो क्रेडिट्स) या फिर अपनी पसंद का टाइटल मिलता है। प्लस कैटलॉग भी इसमें दिया जाता है, जहां पर यूजर्स हजारों ऑडियोबुक्स, पॉडकास्ट्स और ऑडिबल ओरिजनल्स को सुन सकते हैं। अच्छी बात यह कि इसमें कोई बंधन नहीं, क्योंकि इस सेवा को किसी भी समय कैंसल किया जा सकता है।

हालांकि, एक माह के बाद सेवाएं आगे जारी रखने के लिए 199 रुपए का शुल्क चुकाना पड़ता है, जबकि अगर आप इसे नहीं जारी रखना चाहते हैं, तब किसी भी समय इसे कैंसल किया जा सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार
अपडेट