ताज़ा खबर
 

Asus Zenfone 6 हुआ लॉन्च, दमदार फीचर समेत जानिए क्या है इसकी कीमत

ड्युअल रोटेटिंग कैमरे वाला आसुस का यह पहला स्मार्टफोन है। पिछले साल लॉन्च हुए जेनफोन 5जेड की तरह इसमें बड़ी नॉच की जगह फुल स्क्रीन डिसप्ले दिया गया है।

आसुस जेनफोन 6। (फोटो: इंडियन एक्सप्रेस)

Asus Zenfone 6: लंबे इंतजार के बाद आसुस जेनफोन 6 को शुक्रवार (17 मई 2019) को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। 39,000 रुपए की कीमत वाले इस स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। ड्युअल रोटेटिंग कैमरे वाला आसुस का यह पहला स्मार्टफोन है। पिछले साल लॉन्च हुए जेनफोन 5जेड की तरह इसमें बड़ी नॉच की जगह फुल स्क्रीन डिसप्ले दी गई है। फोन की स्क्रीन 6.4 इंच की है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें फ्लिप कैमरा दिया गया है। यूनिक रियर कैमरा के अलावा फोन के डिजाइन पर भी बेहद ध्यान दिया गया है।

बात करें फोन के प्रोसेसर की तो इसमें स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट और 8 जीबी की रैम दी गई है। जबकि जेनफोन में 5 जेड स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ आया था। इसमें आपको 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी और क्विक चार्जिंग की सुविधा मिलेगी।

यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम में उपलब्ध होगा। फोन 128 जीबी, 156 जीबी और 256 जीबी की स्टोरेज के वेरिएंट में मिलेगा। फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरे के साथ 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है। प्राइमरी में सोनी आईएमएक्स586 सेंसर दिया गया है। रियर कैमरा को फ्लिप कर सेल्फी कैमरे की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बात करें फोन के सॉफ्टवेयर की तो इसमें एंड्राइड 9 पाई पर आधारित जेनयूआई 6 दिया गया है।

इसमें आपको ट्रिपक कार्ज स्लॉट दिया गया है जिसमें एकसाथ दो सिम कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फोन की कीमत

यह फोन दो कलर वरेएंट में उपलब्ध होगा। सिल्वर और ब्लैक। इसके बेस वर्जन की कीमत 39 हजार रुपए जिसमें आपको 6 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। वहीं दूसरे वेरिएंट की कीमत 43 हजार रुपए है इसमें आपको 8 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। जबकि तीसरे वेरिएंट की कीमत 47 हजार रुपए है। जिसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। आसुस ने इस फोन को स्पेन में लॉन्च किया है। कंपनी इसे जल्द से जल्द भारत में भी लॉन्च करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App