ताज़ा खबर
 

2 स्क्रीन वाले लैपटॉप भारत में लॉन्च, असुस के दोनों लैपटॉप में हैं धांसू फीचर्स, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

ASUS ने भारत में ZenBook Duo 14 और ZenBook Pro Duo 15 OLED को लॉन्च कर दिया है, जिनमें दो स्क्रीन दी गई हैं। इनमें बेहतर कूलिंग सिस्टम मिलेगा। इसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है। आइये जानते हैं इनके स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य खूबियां।

asus laptop, asus laptops, asus launched new laptopअसुस लाया दो नए लैपटॉप। (फोटोः असुस वेबसाइट)

ASUS ने अपने दो लेटेस्ट लैपटॉप को लॉन्च कर दिया है, जिनके नाम ZenBook Duo 14 और ZenBook Pro Duo 15 OLED हैं। इन स्मार्टफोन में एक सेकेंडरी डिस्प्ले दिया है, जो इसका यूएसपी है। साथ ही इन लैपटॉप में लेटेस्ट 11th Gen Intel Core i7 प्रोसेसर और Nvidia GeForce RTX 3070 graphics देखने को मिलेगा।

असुस के इन दोनों लैपटॉप में सेकेंडरी डिस्प्ले दी गई है, जो लैपटॉप के कीबोर्ड के ऊपर सेट की गई है। दोनों ही लैपटॉप में सेकेंडरी स्क्रीन का साइज अलग-अलग है और यह दोनों ही स्क्रीन टच को सपोर्ट करती हैं। इससे यूजर्स को इनपुट के लिए हर बार टाइप नहीं करना होगा, टच करके भी इनपुट दे सकते हैं। आइये जानते हैं असुस जेनबुक डुओ 14 और प्रो डुओ 15 ओएलईडी की कीमत, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

असुस जेनबुक डुओ 14 और प्रो डुओ 15 ओएलईडी की कीमत

असुस जेनबुक डुओ 14 के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये है, जो अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, असुस स्टोर पर उपलब्ध होगा। जेनबुक प्रो डुओ 15 एक पावरफुल लैपटॉप है और उसकी कीमत 2,39,990 रुपये है। इस लैपटॉप को मई में खरीदा जा सकेगा।

असुस जेनबुक डुओ 14 के स्पेशिफिकेशन

जेनबुक डुओ 14 एक स्लिम और पावरफुल अल्ट्राबुक है। यह लैपटॉप 11th Gen Intel Core i7 प्रोसेसर के साथ आता है। यह लैपटॉप 14 इंच के प्राइमरी डिस्प्ले के साथ आता है, जो फुलएचडी रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है, जो 100 प्रतिशत एसआरजीबी को सपोर्ट करता है। इस लैपटॉप में सेकेंडरी डिस्प्ले 12.65 इंच की है, जो टच को सपोर्ट करती है और यह ऑटोमैटिक 7 डिग्री तक ऊपर उठ जाती है।

असुस जेनबुक डुओ 14 के फीचर्स

इस लैपटॉप में 16जीबी रैम और 1टीबी तक का पीसीआईआ एसएसडी कार्ड मिलेगा। यह लैपटॉप वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0 और एचडी इंफ्रारेट वेब कैमरा को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि इस लैपटॉप की बैटरी सिंगल चार्ज लपर 17 घंटे का बैटरी बैकअप देता है।

असुस जेनबुक प्रो डुओ 15 के स्पेसिफिकेशन

असुस के इस लैपटॉप में 45.6 इंच का 4K (4 हजार रेजोल्यूशन) डिस्प्ले दिया है, जो एक टच स्क्रीन डिस्प्ले है। साथ ही इसमें 14.1 इंच का स्क्रीनपैड प्लस टच डिस्प्ले दिया गया है, जो कीबोर्ड के ऊपर है।

असुस जेनबुक प्रो डुओ 15 के फीचर्स

असुस जेनबुक में 32जीबी रैम और 1टीबी की एसएसडी स्टोरेज मिलेगी। साथ ही यह लैपटॉप वाईफाई6, ब्लूटूथ 5.0 और ढेरों कनेक्टिविटी पोर्ट्स दिए गए हैं। यह लैपटॉप 92Whr बैटरी के साथ आता है और यह विंडोज 10 होम पर काम करता है।

Next Stories
1 नीतीश कुमार पर मुहावरे बोलते थे लालू प्रसाद यादव, ऐंकर ने पूछा सवाल तो बता दिया था नया फॉर्मुला
2 हॉस्पिटल में बेड नहीं, ऑक्सीजन के बिना मर रहे मरीज़, कोरोना ने पूरे देश में मचाया हाहाकार
3 राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद
यह पढ़ा क्या?
X