Apple Watch Series 7 की आज से प्री-बुकिंगः स्विमप्रूफ घड़ियों में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी, जानें- दाम और बाकी फीचर्स

घड़ी ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) और इलेक्ट्रिकल हर्ट सेंसर से लैस है, जो महत्वपूर्ण चीजों को मापने के लिए है।

Apple Watch Series 7, Tech News, Utility News
Apple Watch Series 7 में पहले की स्मार्ट वाचेज़ के मुकाबले बड़ा डिसप्ले भी दिया गया है। (फोटोज़ः apple.com/in)

अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी ऐप्पल इंक. (Apple Inc.) की अगली पीढ़ी की वॉच सीरीज़ 7 शनिवार (नौ अक्टूबर, 2021) से भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगी। कस्टमर्स इस डिवाइस को शाम 5:30 बजे (भारतीय समयानुसार) पर ऐप्पल इंडिया स्‍टोर ऑनलाइन और साथ ही ऐप्पल ऑथराइज्ड स्‍टोर के जरिए प्री-ऑर्डर कर सकेंगे।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 आईपी6एक्स डस्ट-रेसिस्टेंट डिज़ाइन के साथ आती है, जिसमें एक बड़ा डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच में 41 मिमी और 45 मिमी साइज के ऑप्शंस हैं। खास बात यह है कि यह घड़ी स्विम-प्रूफ भी है। Apple वॉच सीरीज़ 7 भी फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 में ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है, जिसमें 1.7 मिमी पतले बीज़ल्स हैं। यह यूएस मूल की कंपनी के पिछली पीढ़ी के वॉच मॉडल में एक तरह से सुधार है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 आईपी6एक्स सर्टिफिकेशन और बेहतर पानी और धूल प्रतिरोध के लिए डब्ल्यूआर50 रेटिंग के साथ आता है।

घड़ी ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) और इलेक्ट्रिकल हर्ट सेंसर से लैस है, जो महत्वपूर्ण चीजों को मापने के लिए है। वॉच ओएस 8 भी है जो यूजर्स को उनके तनाव के स्तर को कम करने में मदद करने के लिए नए माइंडफुलनेस ऐप जैसी सुविधाएं लाता है। कहा जाता है कि ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे की बैटरी लाइफ देती है।

यह डिवाइस पांच नए एल्युमीनियम केस फिनिश में उपलब्ध होगी, जिनके नाम हैं- ग्रीन, मिडनाइट, न्यू ब्लू, स्टारलाईट और रेड। डिवाइस इसके अलावा स्टेनलेस स्टील वेरिएंट में भी आएगी जो गोल्ड, ग्रेफाइट और सिल्वर रंगों में मिलेगी। साथ ही स्पेस ब्लैक टाइटेनियम और टाइटेनियम शेड्स में ऐप्पल वॉच एडिशन भी उपलब्ध होगा।

इस सीरीज के प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो जाएंगे, जिसकी बिक्री 15 अक्टूबर से चालू होगी। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 की भारत में कीमत 41,900 रुपए से शुरू होती है। एपल वॉच सीरीज 7 जीपीएस+ सेल्युलर वेरिएंट 41mm वेरिएंट की शुरुआती कीमत 50,900 रुपए और 45mm वेरिएंट 53,900 रुपए में होगी। GPS + सेल्युलर कनेक्टिविटी वाले स्टेनलेस स्टील संस्करणों की कीमत 41 मिमी आकार के विकल्प के लिए 69,900 रुपए और 45 मिमी मॉडल के लिए 73,900 रुपए है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट